scriptCG Naxal Encounter: कांकेर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 29 से अधिक माओवादी मारे गए | CG Naxal Encounter: Police-Naxal encounter in Kanker, more than 29 Maoists killed | Patrika News
कांकेर

CG Naxal Encounter: कांकेर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 29 से अधिक माओवादी मारे गए

Bastar Naxal News: बस्तर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव के दो दिन पूर्व सुरक्षा बलों ने जबदस्त सफलता हासिल करते हुए 29 से अधिक नक्सलियों को मार गिराया है।

कांकेरApr 17, 2024 / 10:45 am

Khyati Parihar

Kanker Encounter: बस्तर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव के दो दिन पूर्व सुरक्षा बलों ने जबदस्त सफलता हासिल करते हुए 29 से अधिक नक्सलियों को मार गिराया। घटना छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के छोटे बेठिया के माड़ इलाके की है जहां पुलिस ने जंगल में घुसकर नक्सलियों को ढेर कर दिया। इस मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए है जिनमें एक BSF का इंस्पेक्टर है और दो DRG के कांस्टेबल हैं। मुठभेड़ में इंस्पेक्टर के पैर में गोली लगी है और अन्य दो जवानों को चोटें आई हैं। घायल पुलिसकर्मीयों को एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

CG Naxal News: नक्सलियों को सताने लगा जान का डर, 26 ने किया सरेंडर

सुरक्षा बलों को इस जबरदस्त सफलता के लिए गृहमंत्री विजय शर्मा ने बधाई देते हुए बोले जवानों ने जान की बाजी लगाकर नक्सलियों को धूल चटा दिया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शर्मा से फोन पर पूरी घटना का ब्यौरा लिया। शाह ने कुछ दिनों पूर्व छत्तीसगढ़ में अपने चुनावी सभा में कहा था कि नक्सलियों को शीघ्र ही खत्म कर देंगे। मारे गए नक्सलियों में 25 लाख का इनामी माओवादी शंकर राव भी है। मुठभेड़ में पुलिस ने 25 लाख की इनामी महिला नक्सली ललिता माधवी को भी मार गिराया। घटनास्थल पर जवानों ने सात AK 47 और तीन LMG बरामद किया।
लोकसभा के प्रथम चरण के चुनाव में छत्तीसगढ़ में भारत का सबसे संवेदनशील सीट बस्तर भी है जहां चुनाव आयोग और सुरक्षा बलों के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती है नक्सल आतंक के साए में शांतिपूर्ण मतदान कराना। बस्तर में 19 अप्रैल को चुनाव संपन्न होगा। पिछले एक महीने से बस्तर के विभिन्न क्षेत्रों में सुरक्षा बल नक्सलियों को लगातार घेर कर मार रहे हैं। हाल ही में बीजापुर में जवानों ने 13 नक्सलियों को मार गिराया था। कांकेर में मंगलवार 16 अप्रैल को पुलिस ने एक बार फिर जंगल में घुसकर नक्सलियों को मारा। कांकेर लोकसभा सीट में 26 अप्रैल को चुनाव है।

Home / Kanker / CG Naxal Encounter: कांकेर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 29 से अधिक माओवादी मारे गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो