scriptChhattisgarh Election: सुरंग में छिपा रखे थे बूबी ट्रैप, सर्चिंग के दौरान किया बरामद | Naxal plan IED attack during Chhattisgarh election 2018 | Patrika News
कांकेर

Chhattisgarh Election: सुरंग में छिपा रखे थे बूबी ट्रैप, सर्चिंग के दौरान किया बरामद

Chhattisgarh Election: सुरंग में छिपा रखे थे बूबी ट्रैप, सर्चिंग के दौरान किया बरामद

कांकेरOct 19, 2018 / 08:53 pm

चंदू निर्मलकर

naxal booby trap

Chhattisgarh Election: सुरंग में छिपा रखे थे बूबी ट्रैप, सर्चिंग के दौरान किया बरामद

दन्तेवाड़ा. विधानसभा चुनाव आते ही माओवादियों ने क्षेत्र में हिसंक घटनाओं की गतिविधियां का रुख साफ कर दिया है। मंगलवार को दंतेवाडा जिले के कटेकल्याण थाना अंतर्गत चिकपाल और पर्चेली में माओवादियों ने बूबी ट्रैप छिपा रखा था। जिला पुलिस बल सीआरपीएफ और सी कंपनी के कमांडेंट राकेश कुमार के मार्ग दर्शन में संयुक्त टीम जंगल में नक्सलियों की सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी।
सर्चिंग के दौरान टीम को जंगल के अंदर सुरंग बना कर रखे गए कई जगह बूबी ट्रैप व अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद हुए।
माओवादी संगठन विधानसभा चुनाव का कर चुके हैं विरोध: माओवादियों ने क्षेत्र में दहशत फैलाने के लिए जगह-जगह पर्चे फेंकने के साथ पोस्टर वैनर लगाने की घटनाएं सामने आ चुकी है। जिसमें इन दहशतगर्द माओवादियों के ग्रामीणों से विधानसभा चुनाव में मतदान नहीं करने के साथ जनप्रतिनिधियों को जूतों से स्वागत करने की बात कही है।

प्रशासन रहेगी मुस्तैद:- प्रदेश में होने वाले चुनाव में नक्सलियों से निपटने और शांति पूर्ण मतदान कराने के लिए प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के इंतजाम किया गया है। मतदान केन्द्रों के निगरानी के लिए प्रशासन के द्वारा सेना की कई बटालियन के द्वारा निगरानी की जाएगी। साथ ही चुनाव आयोग के द्वारा मतदान केन्द्रों की विडियोंग्राफी कराने के लिए निर्देश जारी किये गये है।

बूबी ट्रैप व आइइडी से कर सकते है हमला : माओवादी संगठन के सदस्यों ने चुनाव प्रचार के समय रास्ते में आइइडी और बूबी ट्रैप से हमले कर सकते है। जंगल में माओवादियों के धर पकड़ में लगे सेना के जवानों को छति
पहुंचाने के लिए जंगल में सुरंग खोद कर बूबी ट्रैप लगाया जा रहा है। जंगल में माओवादियों के सर्चिंग अभियान के दौरान सेना के जवानों को छति पहुंच सकती है।

Home / Kanker / Chhattisgarh Election: सुरंग में छिपा रखे थे बूबी ट्रैप, सर्चिंग के दौरान किया बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो