scriptलाल आतंक : हथियार लूटने आए 25 नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने की ये बड़ी कार्रवाई | police report FIR in naxals kanker breaking news | Patrika News
कांकेर

लाल आतंक : हथियार लूटने आए 25 नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने की ये बड़ी कार्रवाई

Kanker Breaking News : पुलिस ने फायरिंग व बम ब्लास्ट करने वाले 25 नक्सलियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

कांकेरMay 30, 2023 / 05:22 pm

Rajesh Lahoti

लाल आतंक : हथियार लूटने आए 25 नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने की ये बड़ी कार्रवाई

लाल आतंक : हथियार लूटने आए 25 नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने की ये बड़ी कार्रवाई

Kanker Breaking News : प्रतापपुर थाना क्षेत्र ग्राम उरपांजूर में 26 मई की रात करीब 8 बजे नक्सलियों की बड़ी कंपनी ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने और उनके हथियार लूटने के इरादे से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दिया। (CG News Update) फायरिंग से बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए। पुलिस ने फायरिंग व बम ब्लास्ट करने वाले 25 नक्सलियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें

कुएं में नहाने गई महिला नहीं लौटी वापस, इस हालत में मिली लाश , इलाके में फैली सनसनी


पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 26 मई को सुरक्षाबल नक्सल गस्त अभियान पर निकले थे। रात करीब 8 बजे उरपांजूर जंगल पहाड़ी पर पहुंचे थे कि उनका सामना नक्सलियों की बड़ी कंपनी से हो गया। (CG Breaking News) सुरक्षाबलों को सामने देखकर नक्सलियों ने उनको नुकसान पहुंचाने और हथियार लूटने के इरादे से उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दिया। सुरक्षाबलों पर देशी मोर्टार बम फेंका जिसके फटने से बम के टुकड़े आरक्षक मानक राम के पीठ पर लगा जिससे वह घायल हो गया। फायरिंग से एक अन्य जवान के कंधे से छुकर गोली निकल गई। (CG Naxal News) करीब दो से तीन घंटे तक रूक रूक कर दोनों तरफ से फायरिंग होती रही।

यह भी पढ़ें

CYBER CRIME : साइबर ठगों का नया पैंतरा, महिला व बाल विकास के नाम पर कर रहे ठगी


25 सदस्यों के खिलाफ अपराध दर्ज

मुठभेड़ के बाद जब घटना स्थल पर सर्चिंग अभियान चलाया तो एक नक्सली महिला घायल अवस्था में मिली, उसके पैर में गोली लगी थी। (CG News Update) सुरक्षाबलों ने उसके पास से एक रायफल बरामद कर उसे गिरफ्तार कर उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। (Kanker News Update) घटना के बाद सर्चिंग अभियान में बड़ी मात्रा में नक्सल सामाग्री बरामद किया गया। आईईडी बम मिलने से अनुमान लगाया जा रहा कि नक्सली किसी बड़ी घटना के फिराक में घुम थे। (Kanker Breaking News) पुलिस ने नक्सल संगठन के सदस्य फगनी पोड़ियामी, कमांडर नागेश सलाम के साथ आरकेबी डिवीजन के 25 सदस्यों के खिलाफ आर्म्स एक्ट व हत्या के प्रयास के तहत अपराध दर्ज कर जांच में कर रही है।

Home / Kanker / लाल आतंक : हथियार लूटने आए 25 नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने की ये बड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो