scriptBikru case historysheeter Vikas Dubey wife Richa Dubey against Warrant | बिकरू कांड के कुख्यात विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे के खिलाफ वारंट जारी | Patrika News

बिकरू कांड के कुख्यात विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे के खिलाफ वारंट जारी

- बिकरू कांड यूपी नहीं पूरे देश में चर्चा का मुद्दा बन गया था। विकास दुबे और उसके गुर्गों ने पुलिस पर फायरिंग कर सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। पत्नी रिचा दुबे पर नौकर की मर्जी के खिलाफ सिम इस्तेमाल करने के लिए मुकदमा कायम किया गया है। और अब रिचा दुबे के खिलाफ वारंट जारी कर दिया गया है।

कानपुर

Updated: December 08, 2021 11:42:49 am

कानपुर. कुख्यात विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे के कोर्ट में समर्पण न करने पर वारंट जारी कर दिया गया है। उनकी तलाश की जा रही है। रिचा दुबे ने अपने ऊपर दर्ज धोखाधड़ी मामले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया पर वहां से निराशा हासिल हुई। और सात दिन में कोर्ट में हाजिर होने के आदेश दिए थे। पर रिचा दुबे ने इसका पालन नहीं किया।
बिकरू कांड के कुख्यात विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे के खिलाफ वारंट जारी
बिकरू कांड के कुख्यात विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे के खिलाफ वारंट जारी
मामला यह है कि, विकास दुबे और उसके गुर्गों ने पुलिस पर फायरिंग कर सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद विकास की पत्नी रिचा दुबे पर नौकर की मर्जी के खिलाफ उसके नाम का सिम इस्तेमाल करने का आरोप लगा था। पुलिस ने इस मामले में रिचा दुबे पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की। एंटी डकैती कोर्ट में इसकी सुनवाई चल रही है। रिचा दुबे ने इसके खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की। हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी। जिसके बाद रिचा दुबे ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। सुप्रीम कोर्ट ने भी 30 नवंबर को इस याचिका को खारिज कर दिया।
अगली सुनवाई 13 दिसंबर को तय

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता आशीष तिवारी ने बताया कि, सुप्रीम कोर्ट ने रिचा दुबे को मंगलवार तक माती स्थित एंटी डकैती कोर्ट में हाजिर होने के निर्देश दिए।। पर तय समयसीमा में रिचा के समर्पण न करने पर उसके खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 13 दिसंबर तय की है।
सुप्रीम कोर्ट ने उठाया सवाल

सुप्रीम कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए कहा था कि मामले में चार्जशीट दाखिल की गई है। अब एफआईआर खारिज करने की मांग कैसे की जा सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने एफआईआर रद्द करने की याचिका खारिज की कर दी।
हाईकोर्ट में बेल रिट सलमान खुर्शीद ने दाखिल की

रिचा दुबे की ओर से सलमान खुर्शीद ने कोर्ट को बताया कि उन्होंने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है। दरअसल, बिकरू कांड मामले के मुख्य आरोपी विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। रिचा ने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की थी। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी आईपीसी की धारा 419 और 420 के तहत दर्ज एफआईआर रद्द करने से इंकार कर दिया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारपत्नी एक ही घर में रहने पर भी अलग रहने वाले पति से भरण-पोषण की हकदार: दिल्ली कोर्टBJP से टिकट कटते ही पर्रिकर के बेटे को केजरीवाल का न्यौता, कहा- पार्टी में आपका स्वागत हैदिल्‍ली दंगा 2020 केस में पहली सजा, दोषी को मिली 5 साल की जेल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.