scriptGST कमिश्नर को CBI ने किया अरेस्ट, हवाला के जरिये ले रहा था रिश्वत | cbi arrested gst commissioner kanpur | Patrika News
कानपुर

GST कमिश्नर को CBI ने किया अरेस्ट, हवाला के जरिये ले रहा था रिश्वत

उत्तर प्रदेश के कानपुर से GST के कमिश्नर रैंक के एक अधिकारी को CBI ने गिरफ्तार किया है।

कानपुरFeb 03, 2018 / 01:50 pm

Laxmi Narayan

cbi
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कानपुर के GST Commissioner रैंक के एक अधिकारी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि GST कमिश्नर संसार चंद को 1.5 लाख रूपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में जीएसटी कमिश्नर के अलावा पांच और लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि CBI इस मामले में अन्य लोगों पर भी कार्रवाई कर सकती है। संसार चंद कानपुर के सर्वोदय नगर स्थित सेंट्रल जीएसटी भवन में बतौर कमिश्नर पदस्थ थे।
जीएसटी कमिश्नर को सीबीआई ने किया अरेस्ट

व्यापारियों ने की थी शिकायत

बताया जा रहा है कि व्यापारी लगातार जीएसटी कमिश्नर के खिलाफ शिकायतें कर रहे थे। व्यापारियों का आरोप था कि वे रिश्वत की मांग करते थे। वे व्यापारियों को डराते थे और रिश्वत न देने पर भेजने की धमकी देते थे। व्यापारियों ने कमिश्नर के खिलाफ CBI से शिकायत की थी। शिकायत के बाद हरकत में आई सीबीआई ने कमिश्नर को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। संसार चंद 1986 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (IRS) के अधिकारी हैं ।
भ्रष्टाचार पर देश की सबसे बड़ी कार्रवाई

सरकार से भी की गई थी शिकायत

संसार चंद कानपुर में कमिश्नर GST और सेंट्रल एक्साइज के पद पर तैनात थे। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक संसार चंद पर रिश्वत लेने के पहले भी आरोप लगते रहे हैं। सीबीआई ने संसार चंद की पत्नी अविनाश कौर को भी इस मामले में नामजद किया है। बताया जा रहा है कि व्यापारियों ने रिश्वतखोरी की शिकायत सीबीआई के साथ ही भारत सरकार से भी की थी। अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि कमिश्नर की गिरफ्तारी दिल्ली से हुई है या कानपुर से । कानपुर स्थित जीएसटी कार्यालय पर इस समय ताला लटका हुआ है।

Home / Kanpur / GST कमिश्नर को CBI ने किया अरेस्ट, हवाला के जरिये ले रहा था रिश्वत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो