scriptFake Commodity Exchange website crashed after 40 crore investment in Kanpur | कानपुर में लोगों के साथ बड़ा धोखा, 40 करोड़ निवेश के बाद क्रैस करा दी वेबसाइट, ऐसे झांसे में आप भी न आए | Patrika News

कानपुर में लोगों के साथ बड़ा धोखा, 40 करोड़ निवेश के बाद क्रैस करा दी वेबसाइट, ऐसे झांसे में आप भी न आए

UP News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में लोगों के साथ निवेश के नाम पर बड़ा धोखा हुआ। जमा की एक एक पूंजी एक झटके में मार दी।

कानपुर

Updated: July 23, 2022 09:02:40 pm

कमोडिटी एक्सचेंज की फर्जी वेबसाइट बनाकर शातिरों ने अक्तूबर से मई के बीच में लोगों को झांसे में लेकर 40 करोड़ का निवेश करा लिया। उसके बाद तीन बार वेबसाइट को क्रैश कराया। क्राइम ब्रांच की अब तक की जांच में यह बड़ा खुलासा हुआ है। इस गिरोह के चार आरोपितों को गिरफ्तार कर क्राइम ब्रांच पहले ही जेल भेज चुकी है। इसके मास्टर माइंड को लेकर अभी भी तलाश जारी है।
 Fake Commodity Exchange website crashed after 40 crore investment in Kanpur
Fake Commodity Exchange website crashed after 40 crore investment in Kanpur
आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच ने उनसे कुछ वेबसाइट्स की आईडी, 6 मोबाइल फोन बरामद किए थे। उन वेबसाइट की आईडी के जरिए क्राइम ब्रांच साइबर सेल ने उसकी जांच शुरू की।जिसमें चौकाने वाली जानकारियां मिली। मोबाइल पर पुलिस को कुछ व्हाट्स एप चेट्स भी मिली। जिसमें ग्राहकों को लुभा‌वने ऑफर भेजे गए थे। उसी के जरिए उन्हें ठगा गया। सलमान ताज पाटिल डीसीपी क्राइम ने बताया मास्टरमाइंड को पकड़ने के लिए टीमें काम कर रही है। उसकी कुछ जगहों पर लोकेशन मिली है। जहां पर टीम देखकर आई है मगर वहां कुछ मिला नहीं है। उसके पकड़े जाने के बाद यह घोटाला और बड़ा निकलने की पूरी सम्भावनाएं हैं।
यह भी पढ़ें

आपका आधार कार्ड भी तो नहीं हो गया रद्द, UIDAI ने कैंसिल किए 6 लाख Aadhar Card, जानिए क्यों

तीन बार वेबसाइट क्रैश

वेबसाइट की मिली आईडी की जांच करने पर क्राइम ब्रांच को पता चला कि 20 दिसम्बर 2021, 25 मार्च 2022 और 5 मई 2022 में आरोपितों ने वेबसाइट को क्रैश कराया था। इस दौरान इन तीनों वेबसाइट्स पर 40 करोड़ का निवेश हो चुका था।
लगाए 5 हजार कमाए 8-10 हजार

आरोपितों ने जो व्हाट्स एप और इंस्टाग्राम में ग्राहकों को मैसेज भेजे उसमें उन्होंने पांच हजार से निवेश कर 8-10 हजार रुपए कमाने का लुभावना ऑफर दिया था। गिरोह इतना शातिर है कि व्हाट्स एप और इंस्टाग्राम मैसेज पर भी डिस्क्लेमर लिखकर भेजता था कि जितने रिटर्न है वह मार्केट रिस्क पर आधारित होंगे। जो भी निवेश कर रहे हैं वह इस रिस्क को अच्छे से समझ ले।
क्या हुआ था

क्राइम ब्रांच ने बीती 19 जुलाई को चार आरोपित विक्रम सिंह, विकास सिंह, नितिन सोनी और राहुल नागर को गिरफ्तार किया था। इन्हें लेदर कारोबारी फैज उर रहमान द्वारा कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर में गिरफ्तार किया गया। इन्होंने कारोबारी से 11 लाख का निवेश कराने के साथ ही वेबसाइट क्रैश करा ली थी। क्राइम ब्रांच के मुताबिक इस गिरोह का मास्टरमाइंड कोई और है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरभाजपा विधायक केपी त्रिपाठी के समर्थकों की गुंडागर्दी, सीईओ को पीटकर कचरे के ढेर में फेंकाDelhi: भारत को अमीर देश बनाने के लिए हर भारतवासी को अमीर बनाना पड़ेगा - अरविंद केजरीवालमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें Listजिम्बाब्वे दौरे के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाए जाने पर पहली बार शिखर धवन ने दी अपनी प्रतिक्रियाVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकाला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.