scriptVikas Dubey News: बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की जमीन पर फिर हुआ कब्जा, पत्नी ने की थी शिकायत | Land Of Bikru Case Main Scandal Vikas Dubey Was Occupied | Patrika News
कानपुर

Vikas Dubey News: बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की जमीन पर फिर हुआ कब्जा, पत्नी ने की थी शिकायत

-विकास दुबे की भूमि पर कब्जा होने की गई शिकायत,-इसके पहले मंडलायुक्त कोर्ट के आदेश पर विकास की पत्नी को जमीन पर मिला था कब्जा,-कुछ जमीन पर दोबारा कब्जा होने की एसडीएम व सीओ से की गई शिकायत,

कानपुरJul 10, 2021 / 10:06 pm

Arvind Kumar Verma

Vikas Dubey News: बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की जमीन पर फिर हुआ कब्जा, पत्नी ने की थी शिकायत

Vikas Dubey News: बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की जमीन पर फिर हुआ कब्जा, पत्नी ने की थी शिकायत

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. बहुचर्चित बिकरू कांड (Bikru Scandal) के मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) की जमीन पर कब्जे का मामला नहीं सुलझ रहा है। अभी हाल में मंडलायुक्त कोर्ट के आदेश पर विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे ने नदीहा पुलिस की मौजदगी में कब्जा लिया था। मगर अब फिर विकास दुबे की जमीन पर कब्जा हो गया है। परिवार के युवक ने सकरवा गांव की जमीन को लेकर एसडीएम और सीओ कार्यालय में जमीन कब्जा होने की शिकायत की है।
कानपुर नगर के बिल्हौर तहसील के अंतर्गत सकरवां में विकास दुबे ने फरवरी 2016 को उन्नाव निवासी शशिकांत से 24 बीघा जमीन का बैनामा कराया था। इसके बाद खतौनी में भी विकास दुबे का नाम दर्ज हो गया था। इधर बिकरू कांड के बाद मुठभेड़ में विकास दुबे के मारे जाने के बाद गांव के लोगों ने जमीन पर दावा कर कब्जा कर लिया था। इसके चलते विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे ने मंडलायुक्त को प्रार्थना पत्र देकर जमीनों को कब्जा मुक्त कराने की मांग की थी। इसके बाद नदीहा चौकी पुलिस की मौजूदगी रिचा दुबे ने 11 जून को खेत पर अपना कब्जा पा लिया था।
मगर जमीन पर कब्जे का मामला नही रुका। कुछ ही दिन बाद 18 जून को विकास दुबे की पत्नी ने कुछ जमीन पर दोबारा कब्जा होने की एसडीएम से शिकायत की। शुक्रवार को विकास दुबे के पारिवारिक विपिन कुमार दुबे ने डेढ़ बीघा जमीन पर दोबारा कब्जा करने की शिकायत एसडीएम व सीओ से की। एसडीएम आकांक्षा गौतम ने बताया कि जमीन पर कब्जे की शिकायत पर यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Home / Kanpur / Vikas Dubey News: बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की जमीन पर फिर हुआ कब्जा, पत्नी ने की थी शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो