विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कोविड अस्पताल बनाने को दिया 3 मंजिला मकान

एमएलए (MLA) के मकान में 113 बेड की व्यवस्था का है स्थान

By: Neeraj Patel

Published: 04 May 2021, 07:02 PM IST

कानपुर. जिले में गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी (MLA Surendra Maithani) ने कोरोना के इस संक्रमण काल में गरीबों एवं जरूरतमंदों को इस बीमारी से बचाव के लिए एवं उनकी मदद के लिए अपने 3 मंजिला मकान को कोविड अस्पताल (Covid Hospital) बनाने के लिए जिला प्रशासन को सौंप दिया है। जिसमें 113 बेड की व्यवस्था का स्थान है। विधायक ने कहा कि मैं बहुत ऐसे गरीब परिवारों को जानता हूं जो एक कमरे में तीन से चार सदस्यों के साथ अपने जीवन का गुजर-बसर करते हैं। उनमें से यदि एक को करोना हो जाए तो उनके अन्य पारिवारिक सदस्य जिनमें बुजुर्ग बच्चे महिला आदि के पास ग्रसित होने के सिवा और कोई रास्ता नहीं बचता है और वह मजबूरी वश इस बीमारी की चपेट में आ जाते हैं।

विधायक ने कहा कि आइसोलेशन हो या क्वारंटाइन हो या अन्य प्रकार से भी इस बीमारी में सहायतार्थ यदि इस निशुल्क दिए जाने वाले मकान का उपयोग हो सके, तो उपयोग करना चाहिए। जिसका मेरे द्वारा कोई भी शुल्क (पैसा) नहीं लिया जाएगा। जिसमें बिजली पानी तथा वर्तमान की सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

ये भी पढ़ें - 10 दिन में आधे से ज्यादा घट गई संक्रमण की दर, लोगों को मिलेगी राहत

गरीब जनता के हित में किया जाए उपयोग

विधायक ने कहा क्योंकि पिछले दिनों कोरोना से पीड़ित होकर जिंदगी और मौत से जूझकर मुझे दोबारा जीवन प्राप्त हुआ था। इसलिए इसकी वीभत्सा तथा कठिन परिस्थितियों को मैं भली-भांति जानता हूं और इससे द्रवित होकर मैं अपना मकान इस वर्तमान समय के पूरे कोरोना के संक्रमण के कालखंड के लिए निशुल्क रूप से समर्पित करता हूं। विधायक ने जिलाधिकारी से कहा कि गरीब जनता के हित में इसका उपयोग किया जाए।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned