script

बोर्ड रिजल्ट से पहले प्रिंसिपल ने कर ली खुदकुशी, जानिए बड़ी वजह

locationकानपुरPublished: Jun 19, 2022 11:34:19 am

Submitted by:

Snigdha Singh

Kanpur News: कानपुर से एक बड़ी घटना सामने आई। यहां बोर्ड रिजल्ट आने से पहले एक प्रिंसिपल ने फांसी लगा ली। इ

suicide.jpg

Senior Citizen Couple Dead Body Found in Delhi both living alone

कानपुर के राजीव विहार में पड़ोसन दादी के घर से खाना खाकर लौटे 12 साल के बेटे को मां का शव कमरे में पंखे से दुपट्टे से लटका मिला। मां के कहने पर बेटा पड़ोसन दादी के घर खाना खाने के लिए गया था। वह लौटकर आया तो मां का साया ही सिर से उठ गया। मां घर में ही चलने वाले कमला पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल में प्रिंसिपल थीं। हाईस्कूल का रिजल्ट आने से पहले प्रिंसिपल के खुदकुशी करना चर्चा का विषय बना रहा। पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें लिखा है- मेरी मौत की जिम्मेदार मैं स्वयं हूं। इससे किसी का लेना देना नहीं है।
बेटा शौर्य मां के देखकर बदहवास

गंगापुर राजीव विहार निवासी विजय यादव का घर में ही कमला पब्लिक हायर सेकेंडरी हाई स्कूल चलता है। विजय के पिता रामकुमार यादव का आरके जूनियर हाईस्कूल बाबूपुरवा में हैं। इस स्कूल का प्रिसिंपल होने से विजय सुबह 10 बजे बाबूपुरवा स्थित स्कूल में चला गया। घर में विजय की पत्नी सरिता (36) बेटे शौर्य के साथ थी। शौर्य ने भूख लगने की बात कही तो सरिता ने उसे पड़ोस मे रहने वाली दादी के यहां खाना खा लेने को कहा। शौर्य पड़ोसी दादी के यहां खाना खाने चला गया। शौर्य लगभग 12:30 बजे लौटा तो घर की दूसरी मंजिल के कमरे में मां का शव पंखे से दुपट्टे के सहारे लटक रहा था। यह देखकर शौर्य बदहवास सा हो गया। उसने हिम्मत जुटाकर पिता को मोबाइल से सूचना दी।
यह भी पढ़े – UP Board Toppers: अग्निपथ पर बोले टॉपर्स, कहा सरकार को योजना में करने चाहिए ये बड़े सुधार

क्या थी वजह

परिजनों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव उतारा। मां को खो देने वाले शौर्य बार-बार यहीं कहता रहा कि मम्मी ने खाना खाने भेज दिया। खाना खाने न जाता तो मम्मी बच जाती। शौर्य ने यह भी बताया कि मम्मी सुबह से किसी बात को लेकर टेंशन में थी तभी खाना नहीं बनाया। परिजनों ने बताया कि सरिता घर में चल रहे स्कूल में प्रिंसिपल थी। उसने बेटे से यह भी कहा था कि उसकी तबियत ठीक नहीं लग रही है। वह किसी बात को लेकर डिप्रेशन में थी। परिजनों ने डिप्रेशन की कोई वजह नहीं बताई है। सरिता के ससुर रामकुमार यादव स्कूल के प्रबंधक है। वह दूसरे बेटे के साथ बाबूपुरवा में रहते हैं। विजय ने सरिता को साथ चलने को भी कहा था।
पुलिस करेगी जांच

परिजनों ने यह भी बताया कि सरिता दो दिन पहले मैहर से घूम कर आई थी। उसके साथ शौर्य व भाई का बेटा भी गया था। सरिता का मायका रायबरेली में है। मायके वालों ने भी सुसाइड करने की कोई वजह नहीं बताई है। परिवार वाले पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते थे। पुलिस के समझाने पर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। फौरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची।

ट्रेंडिंग वीडियो