यूपी उपचुनावः सीएम योगी ने कहा भाजपा का आम कार्यकर्ता भी लड़ सकता है चुनाव, सपा-बसपा-कांग्रेस तो...

सीएम ने कहा- सपा, बसपा व कांग्रेस ने पार्टी को परिवार तक रखा सीमित, भाजपा ने मैदान में उतारा कार्यकर्ता

By: Abhishek Gupta

Published: 27 Oct 2020, 04:45 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
कानपुर. यूपी उपचुनाव (UP byelection) को लेकर सभी दलों ने कमर कस ली है। रैलियों का दौर जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को सीएम योगी (CM Yogi) ने उन्नाव के बांगरमऊ सीट (Bangarmau vidhan Sabha) से प्रत्याशी श्रीकांत कटियार (Srikant Katiyar) व कानपुर की घाटमपुर सीट (Ghatampur Vidhan Sabha) से उम्मीदवार उपेंद्र पासवान (Upendra Paswan) के लिए चुनावी रैली की, जिसमें उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सपा, कांग्रेस और बसपा को परिवारवाद वाली पार्टी तो भाजपा को कार्यकर्ताओं की पार्टी बताया है। भाजपा का सामान्य कार्यकर्ता भी चुनाव लड़ सकता है। साथ ही मुख्यमंत्री ने कोरोना से बचाव पर भी जोर दिया। कानपुर की घाटमपुर सीट से पूर्व विधायक स्वर्गीय कमला रानी को उन्होंने याद किया व श्रद्धांजलि भी दी। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे। कमला रानी का कोरोना के कारण निधन हुआ था, जिस कारण ही यह सीट खाली हुई थी।

ये भी पढ़ें- बसपा को बड़ा झटका, पूर्व सांसद व विधायक समेत कई नेता हुए सपा में शामिल, अखिलेश ने दिलाई सदस्यता

यह सिर्फ भाजपा में ही संभव हो सकता- सीएम
सीएम योगी ने कहा है कि बसपा, सपा व कांग्रेस ने देश व पार्टी को परिवार तक ही सीमित रखा है। वे परिवार के बाहर जाने की सोचते भी नहीं। लेकिन, भाजपा के लिए प्रदेश की 24 करोड़ की जनता ही परिवार है। भाजपा ने जनता के हिताें के लिए संकल्प लिया है। भाजपा का एक सामान्य कार्यकर्ता भी चुनाव लड़ सकता है और घाटमपुर से कार्यकर्ता को मैदान में उतारा है। यह सिर्फ भाजपा में ही संभव हो सकता है। घाटमपुर से प्रत्याशी ने कभी टिकट मांगा भी नहीं। लेकिन पार्टी ने महसूस किया व कार्यकर्ता उपेंद्र को मौका मिला। पार्टी के आदेश को उपेंद्र पासवान ने सिरोधार किया। सीएम ने कहा कि घाटमपुर में विकास सिर्फ भाजपा ही दे सकती हैं। अभी तक दिवंगत कमल रानी वरुण ने यहां विकास को गति दी लेकिन आज वह हमारे बीच नहीं है, इसका दुख है।

ये भी पढ़ें- यूपी उपचुनावः साक्षी महाराज का बड़ा बयान, आज जेल से भी लड़ते तो भी जीत जाते कुलदीप सेंगर

'दो गज दूरी मास्क है जरूरी'-
सीएम योगी ने रैली को संबोधित करते हुए कि आपने 2017 में भाजपा पर विश्वास करते हुए कमलारानी वरुण को अपना विधायक चुनकर मंत्री बनाया। लेकिन कोरोनावायरस से उनका दुःखद निधन हो गया। इस पर उन्हें आदरपूर्वक श्रद्धाजंलि अर्पित करता हूँ। सीएम योगी ने आगे कहा कि कोरोना से अभी पूरी दुनिया जूझ रही है, जिसका उपाय केवल सावधानी है। उन्होंने कहा कि पर्व और त्योहारों को ध्यान में रखते हुए रीति रिवाज अपनाना है। प्रधानमंत्री के 'दो गज दूरी मास्क है जरूरी' के संदेश को अपनाना है व कोविड गाइडलाइन को फॉलो करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में पीएम मोदी के मार्गदर्शन में कानपुर की जनता ने जिस तरह सेवादारी और वैश्विक बीमारी से लड़ाई लड़ी है, वह काबिल ए तारीफ है।

Congress coronavirus
Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned