scriptभारत से पहुंची अमेरिका के स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियों ने यहां से पकड़ा आरोपी | mp engineer create panic in america by message agencies alert | Patrika News
खंडवा

भारत से पहुंची अमेरिका के स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियों ने यहां से पकड़ा आरोपी

अमेरीकी एजेंसियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए टेररिस्ट अटैक की धमकी मानकर जब इसकी पड़ताल की तो उन्हें पता लगा कि, ये धमकी भरा मैसेज भारत से आया है।

खंडवाJun 05, 2022 / 01:55 pm

Faiz

News

भारत से पहुंची अमेरिका के स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियों ने यहां से पकड़ा आरोपी

खंडवा. अमेरिका की सुरक्षा एजेंसियों में उस समय हड़कंप मच गया, जब उन्हें वहां के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली। अमेरीकी एजेंसियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए टेररिस्ट अटैक की धमकी मानकर जब इसकी पड़ताल की तो उन्हें पता लगा कि, ये धमकी भरा मैसेज भारत से आया है। अमेरीकी एजेंसियों ने तुरंत ही इसकी सूचना भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को दी, जिसमें मालूम हुआ कि, धमकी भरा मैसेज मध्य प्रदेश के खंडवा में रहने वाले एक इंजीनियर ने दिया था।

भोपाल क्राइम ब्रांच द्वारा जब ये सूचना खंडवा जिला प्रशासन और सायबर पुलिस को दी गई तो उनके भी होश उड़ गए। हरकत में आई पुलिस ने तफ्तीश करते हुए शहर के महादेवी नगर में रहने वाले भानुप्रताप यादव नाम के एक इंजीनियर को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया। पूछताछ के बाद पुलिस और इंटेलिजेंस टीम ने अपना सिर पीट लिया।

 

यह भी पढ़ें- पूर्व मंत्री का हमला, बोले- जनता को धर्म का ‘क्लोरोफॉर्म’ सुंघा रही भाजपा, इस मुद्दे पर बात नहीं करती


एक बड़ी कंपनी में काम करता है युवक

News

पूछताछ में सामने आया कि, मध्य प्रदेश के खंडवा शहर के महादेवी नगर इलाके में रहने वाला भानुप्रताप यादव प्रोफेशनल इंजीनियर है। भानूप्रताप एक बड़ी कंपनी में काम करता है। कोरोना काल के दौरान वर्क फ्रॉम होम होने की वजह से वो खंडवा में रहकर ही काम कर रहा था। इसी बीच सोशल मीडिया पर स्नैप चैट एप के जरिए चैटिंग शुरु की। इस दौरान वो कुछ इंटरनेशनल ग्रुप्स से भी जुड़ गया। एक बार भानूप्रताप ने बातों बातों में ग्रुप्स में सस्पेंस क्रिएट करने के लिए धमकी भरे मैसेज सेंड कर दिए। पुलिस का कहना है कि, भानू को इसका बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि, उसकी इस बेवकूफी से अमेरिका में इस तरह हड़कंप मच जाएगा।

 

यह भी पढ़ें- आम लोग भी कर सकते हैं महाकाल भस्म आरती में वीआईपी दर्शन, सिर्फ इतने दिनों के लिए है ये व्यवस्था


ऐसे पकड़ाया आरोपी

अमेरिका से मामला सामने आते ही दिल्ली एनसीबी ने भोपाल क्राइंम ब्रांच और भोपाल क्राइम ब्रांच ने खंडवा की सायबर पुलिस को पत्र के जरिए सूचना दी। पत्र के जरिए कहा गया कि, खंडवा का कोई शख्स अमेरिका के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दे रहा है। मामला संज्ञान में आते ही खंडवा पुलिस का सायबर सेल तत्काल एक्टिव हुई और स्नैपचैट पर धमकी भरे मैसेज करने वाले आरोपी इंजीनियर को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल, पुलिस आरोपी से अन्य पूछताछ कर रही है।

 

क्या आप सफेद हो रहे बालों से परेशान हैं? करें ये उपाय

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8bcik4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो