गेरवाघाट पुल के पास नदी और नाले के बीच अतिक्रमण में बने मकानों को निगम ने तोड़ा

गेरवाघाट पुल के पास नदी और नाले के बीच अतिक्रमण में बने मकानों को निगम ने तोड़ा

Vasudev Yadav | Publish: Jun, 17 2019 11:54:12 AM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

गेरवाघाट पुल(Gervaghat bridge) के पास नदी और नाले के बीच अतिक्रमण(Encroachment) में बने मकानों को नगर निगम(municipal Corporation) ने तोडऩे की कार्रवाई की। बारिश में यह इलाका कई बार डूब चुका है। जान माल की सुरक्षा को देखते हुए निगम ने अतिक्रमण(Encroachment) पर कार्रवाई की।

कोरबा. गेरवाघाट पुल(Gervaghat bridge) के पास नदी और नाले के बीच अतिक्रमण(Encroachment) में बने मकानों को नगर निगम(municipal Corporation) ने तोडऩे की कार्रवाई की। बारिश में यह इलाका कई बार डूब चुका है। जान माल की सुरक्षा को देखते हुए निगम ने अतिक्रमण(Encroachment) पर कार्रवाई की। की।
गेरवाघाट पुल के समीप हसदेव नदी(Hasdev River) के किनारे कई लोगों द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण कर कच्चे-पक्के मकान बना लिए गए हैं। एक तरफ नदी है तो दूसरी ओर नहर दोनों के बीच घरों का अवैध निर्माण(Illegal construction) कुछ लोगों द्वारा कर लिया गया था। बारिश के दौरान नदी में जल स्तर बढऩे से अतिक्रमण कर घर बनाने वाले इन लोगों को जान माल का खतरे को देखते हुए निगम ने इसे अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की है।

Read More : जीजा की हत्या मामले में पुलिस ने परिवार के छ: सदस्य को किया गिरफ्तार, बारिश ने खोला था राज...

आयुक्त ने अधिकारियों को भी दिया निर्देश, लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई
आयुक्त एसके दुबे ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि नदी, नालों के किनारे अवैध रूप से अतिक्रमण कर घर(Home) बना लेने से जान माल का खतरा बना रहता है। प्राकृतिक आपदा(natural calamity) कभी भी आ सकती है,अवैध निर्माण कर घर न बनाए। उन्होने अधिकारियों को भी निर्देश दिए है कि वे अवैध निर्माण व अतिक्रमण पर निरंतर नजर रखें, विशेषकर संवेदनशील स्थानों पर सतत निरीक्षण करें। भविष्य में अतिक्रमण होने पर संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों के विरूद्ध भी कार्यवाही की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned