scriptBreaking : कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष उइके ने थाम लिया भाजपा का दामन, अध्यक्ष बनते ही कहा था मरते दम तक कांग्रेस में रहेगी श्रद्धा | Congress's executive president uike hold bjp's hand | Patrika News

Breaking : कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष उइके ने थाम लिया भाजपा का दामन, अध्यक्ष बनते ही कहा था मरते दम तक कांग्रेस में रहेगी श्रद्धा

locationकोरबाPublished: Oct 13, 2018 11:59:16 am

Submitted by:

JYANT KUMAR SINGH

उइके के वो पांच बोल जिसमें वे कांग्रेस पर निष्ठा के साथ भाजपा पर बोल रहे थे हमला

उइके के वो पांच बोल जिसमें वे कांग्रेस पर निष्ठा के साथ भाजपा पर बोल रहे थे हमला

उइके के वो पांच बोल जिसमें वे कांग्रेस पर निष्ठा के साथ भाजपा पर बोल रहे थे हमला

कोरबा. कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने भाजपा का हाथ थाम लिया है। पाली तानाखार से तीन बार के विधायक उइके के भाजपा में जाने से कांग्रेस के साथ भाजपा में भी खलबली मच गई है। उइके के पिछले पांच माह में नौ ऐसे बोल जिसमें उन्होनें कांग्रेस के प्रति निष्ठावान दिखाई और भाजपा के खिलाफ हमले बोला.

उइके ये बयान रहे सुर्खियों में
01.चुनाव में झंडे से लंबा रखना डंडा, काम आएगा
पीएल पुनिया के सामने उइके ने मंच से कहा था कि सरकार जानबुझकर शराब बेच रही है ताकि चुनाव में इसका उपयोग किया जा सके। चुनाव में झंडे से लंबा डंडा रखना। इसका खूब इस्तेमाल होगा। इसे लेकर भाजपा ने विधायक का पुतला दहन तक किया था।


02.आदिवासी सीएम के लिए मैं सबसे प्रबल दावेदार
रामदयाल उइके ने कहा था प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो आदिवासी सीएम के लिए मैं सबसे प्रबल दावेदार हूं। पार्टी हाईकमान द्वारा यह तय किया जाता है कि सीएम कौन होगा ? हालांकि मैं यह सुन रहा हूं कि कई लोग सीएम पद के लिए दावेदारी कर रहे हैं। तीन-चार नाम सामने आ रहे हैं, दावा तो सभी करते हैं, अब यदि आदिवासी कार्ड चलेगा तो हम भी लाईन में हैं। एससी कार्ड चला तो और कोई होंगे। दावा करने का अधिकार सभी को है। अब ये भी कोई कहने वाली बात है क्या? ट्रायबल कार्ड चलेगा तो हमने अपना दावा काफी पहले प्रस्तुत कर दिया है।
Read more : ऊर्जाधानी के 14 हजार कोयला कर्मियों को बांटा गया इतने करोड़ का बोनस, बाजार में रौनक के आसार


03. प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद कहा मेरी श्रद्धा कांग्रेस में मरते दम तक रहेगी
कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने कहा था कि मेरी श्रद्धा कांग्रेस में है और मरते दम तक रहेगी। उन्होंने यह कहा पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के आदिवासी नहीं होने की जानकारी उन्हें नहीं थी। अगर यदि ये बात पहले पता होती तो मैं उनके लिए विधायक की सीट नहीं छोड़ता।

04. पौधरोपण कार्यक्रम में नहीं बुलाने पर कहा था शासन का षडयंत्र
कटघोरा वन मंडल द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम का आमंत्रण पाली तानाखार विधायक रामदयाल उइके को नहीं मिलने पर उइके ने कहा था मेरे विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम करना और मेरा नाम आमंत्रण पत्र में न होने से मैं काफी आहत हंू। आमंत्रण पत्र में सरपंच का नाम है, जबकि विधायक का नाम गायब है। पौधरोपण का कार्यक्रम शासन का है। यह किसी एक पार्टी का नहीं है। इसलिए इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए।

05.कांग्रेस सवा सौ पुरानी साल, मैं पूरी तरह समर्पित
पाली तानाखार विधायक रामदयाल उइके मरवाही में 21 जून को आयोजित होने वाले संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारी को लेकर पाली में आयोजित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक में बोलते हुए कहा था कांग्रेस सवा सौ साल पुरानी पार्टी है। जिसके प्रति वह पूरी तरह से समर्पित हैं। कांग्रेस व्यक्तिविशेष की नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं की पार्टी है। इसलिए अवसरवादी लोंगों के लिए कई विकल्प खुले हैं। वह अपना रास्ता चुन सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो