scriptVideo Gallery : बिजली तार के सम्पर्क में आई स्कूल बस, स्पार्किंग से ट्रांसफार्मर में लगी आग, बड़ा हादसा टला, देखिए वीडियो… | Fire in transformer | Patrika News
कोरबा

Video Gallery : बिजली तार के सम्पर्क में आई स्कूल बस, स्पार्किंग से ट्रांसफार्मर में लगी आग, बड़ा हादसा टला, देखिए वीडियो…

– जीएम ऑफिस कोरबा चौक के पास की घटना

कोरबाOct 26, 2018 / 07:11 pm

Shiv Singh

बिजली तार के सम्पर्क में आई स्कूल बस, स्पार्किंग से ट्रांसफार्मर में लगी आग, बड़ा हादसा टला, देखिए वीडियो...

बिजली तार के सम्पर्क में आई स्कूल बस, स्पार्किंग से ट्रांसफार्मर में लगी आग, बड़ा हादसा टला, देखिए वीडियो…

कोरबा. चलती स्कूली बस कोरबा जीएम ऑफिस चौक पर बिजली तार के सम्पर्क में आ गई। तार की कंपन से ट्रांसफार्मर में शार्र्ट सर्किट हुआ। आग की लपटे उठने लगी। ट्रांसफार्मर जलने से कॉलोनी में बिजली की आपूर्ति बंंद हो गई है। बताया जाता है कि शुक्रवार को एक स्कूली बस बच्चों को छोड़कर लौट रही थी। बस जीएम ऑफिस चौक के पास ऊपर से गुजर रही बिजली तार की सम्पर्क में आई। तार हिलने लगा। इससे रिजनल स्टोर्स के पास स्थित सब स्टेशन के एक ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग हुई। धुंआ और आग की लपटे उठने लगी।
ट्रांसफार्मर से तेल बहने लगा। इससे आग तेजी से फैलने लगी। आसपास लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना एसईसीएल अफसर और दमकल विभाग को दी गई। घटना के करीब आधे घंटे बाद निगम की दमकल पहुंची। तब तक आग की लपटे तेज हो गई थी। १५ से २० मिनट की कोशिश के बाद दमकल की गाडिय़ों ने आग को बुझाया। एसईसीएल में इलेक्ट्रिकल एंड मेंटेनेंस विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि घटना से ट्रांसफार्मर में लीकेज आई है।
यह भी पढ़ें
स्वीकृति के बाद भी अंडर ग्राउंड केबलिंग की योजना ठंडे बस्ते में, 28 हजार बिजली उपभोक्ताओं की परेशानी नहीं हो रही कम

बिजली तार के सम्पर्क में आई स्कूल बस, स्पार्किंग से ट्रांसफार्मर में लगी आग, बड़ा हादसा टला, देखिए वीडियो...

टल गया बड़ा हादसा
घटना के समय तार में करंट प्रभावित हो रही थी। यह संयोग रहा कि तार टूटकर बस पर नहीं गिरी। इससे एक बड़ा हादसा टल गया।

कॉलोनियों में दौड़ रही बड़ी बसें
एसईसीएल प्रबंधन की उदासीनता से स्कूली बसें कॉलोनी के बीच दौड़ रही हैं। स्कूली बच्चों को बस स्टॉप पर छोडऩे की बजाए घर के बाहर छोड़ा जा रहा है। चालक बसों को कॉलोनियों में तेज रफ्तार से चलाते हैं। इससे हादसे की आशंका बनी रहती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो