scriptRabies Virus: Elderly Fatally Bitten by Fox, Panic Ensues | Rabies Virus: घर में घुसे लोमड़ी ने बुजुर्ग को काटा, हो गई मौत, दहशत में आए लोग | Patrika News

Rabies Virus: घर में घुसे लोमड़ी ने बुजुर्ग को काटा, हो गई मौत, दहशत में आए लोग

locationकोरबाPublished: Dec 11, 2023 02:16:30 pm

Virus: इलाज कराने के बजाए उसने अनदेखी कर दिया। एक माह बाद वृद्ध लोमड़ी की तरह हरकत करने लगा। वृद्ध, पानी और आग को देख डर रहा था, उसके मुंह से लगातार लार निकलने लगा। उसके शरीर में रैबिज के कई लक्षण दिखाई देने लगे।

korba.jpg
Deadly Virus: बाड़ी में कुआं के पास काम करते समय लोमड़ी ने वृद्ध पर हमला कर दिया। वृद्ध को सामान्य घटना समझ अनदेखी करना महंगा पड़ा गया और उसके शरीर में रैबीज फैल गया। लोमड़ी की तरह ही वह हरकत करने लगा। स्वजनों ने किसी तरह उसे लेकर इलाज के लिए मेडिकल कालेज अस्पताल दाखिल कराया, जहां उपचार के दौरान वृद्ध की मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

VIDEO : भगवान श्रीराम के दर्शन के बाद सीएम विष्णुदेव साय का बड़ा बयान, बोले - भ्रष्ट अफसरों को भेजेंगे जेल, होगी जांच



घटना कटघोरा वनमंडल के ग्राम महुआपानी की है। यहां घांसीराम 60 वर्ष परिवार सहित निवास करता था, वह खेती किसानी का काम करता था। लगभग एक माह पहले घासीराम घर की बाड़ी में काम कर रहा था। इसी दौरान पास ही स्थित जंगल से भटककर एक लोमड़ी बाड़ी के भीतर जा घुसा। वृद्ध लोमड़ी को खदेड़ने का प्रयास कर रहा था तभी लोमड़ी ने वृद्ध पर हमला कर दिया। उसके हमले से वृद्ध घायल हो गया।
यह भी पढ़ें

भारतीय टीम की कोच बनी भिलाई की शतरंज खिलाड़ी किरण अग्रवाल, यूएई में होगा एशियन यूथ चेस चैंपियनशिप



इलाज कराने के बजाए उसने अनदेखी कर दिया। एक माह बाद वृद्ध लोमड़ी की तरह हरकत करने लगा। वृद्ध, पानी और आग को देख डर रहा था, उसके मुंह से लगातार लार निकलने लगा। उसके शरीर में रैबिज के कई लक्षण दिखाई देने लगे। परिजनों ने वृद्ध को इलाज के लिए कटघोरा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया, जहां से प्राथमिक उपचार पश्चात मेडिकल कालेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान वृद्ध की मौत हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो