सीएम के उद्घाटन से पहले ही कांग्रेस ने ऑडिटोरिएम में रखा संकल्प शिविर, राजनीति गरमाई, जानें भाजपाइयों ने क्या किया

19 मई को विकास यात्रा में सीएम डॉ रमन सिंह कोरबा पहुंच रहे हैं। निगम के मुताबिक इसका उद्घाटन सीएम के हाथों तय था।

By: Shiv Singh

Published: 15 May 2018, 12:22 PM IST

कोरबा . टीपी नगर स्थित प्रियदर्शिनी स्टेडियम के जिस ऑडोटोरिएम का १९ मई को सीएम डॉ. रमन सिंह के हाथों लोकार्पण होना था। उस जगह पर कांग्रेस ने चार दिन पहले सोमवार को संकल्प शिविर आयोजित किया। इस आयोजन को लेकर शहर की राजनीति एक बार फिर गरमा गई। भाजपाईयों ने निगम आयुक्तको ज्ञापन देकर आयोजकों पर कार्रवाई की मांग की जबकि कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा है कि सभागार का शुल्क जमाकर महापौर ने आवंटन का आदेश दिया है।

13 साल से स्टेडियम में निर्माणाधीन ऑडिटोरिएम का काम किसी तरह अब जाकर पूरा किया जा सका है। कई ठेकेदार और इंजीनियर बदलने के बाद इसका काम पूरा हुआ है। 19 मई को विकास यात्रा में सीएम डॉ रमन सिंह कोरबा पहुंच रहे हैं। निगम के मुताबिक इसका उद्घाटन सीएम के हाथों तय था। लेकिन सोमवार को ऑडिटोरिएम में कांग्रेस ने कोरबा विधानसभा का संकल्प शिविर आयेाजित किया। भाजपाईयों ने इसे लेकर अब निगम आयुक्त से शिकायत कर कांंग्रेस जिलाध्यक्ष राज किशोर प्रसाद सहित अन्य पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। इधर कांग्रेस का कहना है कि पार्टी द्वारा विधिवत शुल्क जमा कर आवंटन के लिए आवेदन दिया गया था। महापौर द्वारा आबंटन के आदेश जारी करने के निर्देश दिए गए थे। इधर कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश का जिक्र करते हुए बयान जारी किया है जिसमें उद्घाटन की औपचारिकता के लिए किसी भी संस्था या शासन को प्राप्त होने वाली आमदनी बढ़़े उसे नकारा नहीं जा सकता।

कहा सभी बूथ स्तर के कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ काम करें

कांग्रेस की ओर से आयोजित किए जा रहे विधानसभावार संकल्प शिविरों की कड़ी में सोमवार को कोरबा विधानसभा का संकल्प शिविर टीपी नगर स्थित स्टेडियम परिसर स्थित ऑडिटोरियम आयोजित किया गया। इसमें कोरबा विधानसभा क्षेत्र के २४२ बूथ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष एवं सोशल मीडिया प्रभारी शामिल हुए। साथ ही सेक्टर प्रभारी एवं जोन प्रभारी भी पहुंचे। इसके अलावा वार्ड पार्षद जिला कांग्रेस पदाधिकारी, महिला कांग्रेस पदाधिकारी ,युवा कांग्रेस एनएसयूआई के पदाधिकारी, कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारी शिविर में पहुंचे।

कांग्रेस के सभी प्रमुख नेताओं ने शिविर के प्रारंभ में दीप प्रज्ज्वलित किया। इस अवसर पर कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के गौरवशाली अतीत की चर्चा की। उन्होंने कहा कि सभी बूथ स्तर के कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ काम करें। उन्होंने आगे कहा कि कोरबा विधानसभा में काफी विकास कार्य हुए हैं।

Read More : एसईसीएल ने मानी गलती, भू- विस्थापित को दी छह डिसमिल जमीन

सीएम के उद्घाटन से पहले ही कांग्रेस ने ऑडिटोरिएम में रखा संकल्प शिविर, राजनीति गरमाई, जानें भाजपाइयों ने क्या किया

इन कार्यों को जनता तक पहंचाकर पार्टी की रीति-नीति और उद्देश्यों से अवगत कराएं। कोरबा विधानसभा सहित जिले के चारों विधानसभा में कांग्रेस के प्रत्याशी को विजयी बनाकर राज्य में सरकार बनानी है। इसके लिए जरूरत है सभी कार्यकर्ताओं को एकजुटता के साथ काम करने की। डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि राज्य में बदलाव की जरूरत है, इसके लिए अगली चुनाव में कांग्रेस का सत्ता में आना तय है। इसके लिए कार्यकर्ता शीर्ष से लेकर बूथ स्तर तक कार्य करें।

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned