scriptमोबाइल टावर लगाने के लिए सड़क खोदी तो पब्लिक ने दौड़ाया, पुलिस और कांग्रेसियों में हुई तकरार | Congress Worker and Public Protest Against Mobile Tower Installation | Patrika News
कोटा

मोबाइल टावर लगाने के लिए सड़क खोदी तो पब्लिक ने दौड़ाया, पुलिस और कांग्रेसियों में हुई तकरार

केशवपुरा क्षेत्र में रामजानकी मंदिर के सामने एक मोबाइल कम्पनी का टावर लगाने के लिए सड़क खोदी तो पब्लिक ने उन्हें दौड़ा दिया।

कोटाJan 09, 2018 / 10:09 pm

​Zuber Khan

protest
कोटा . केशवपुरा क्षेत्र में रामजानकी मंदिर के सामने मंगलवार को एक मोबाइल कम्पनी के कर्मचारी टावर खड़ा करने के लिए मशीनों के साथ पहुंचे। जैसे ही कर्मचारियों ने खुदाई शुरू की, कांग्रेस पर्यावरण प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।
यह भी पढ़ें

कोटा के इस बड़े डॉक्टर की महंगी साइकिल 5 मिनट में घर से चुरा ले गए



प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष पारस वर्मा ने बताया कि जीओ मोबाइल कम्पनी के कर्मचारी मंगलवार सुबह आए और टावर खड़ा करने के लिए खुदाई शुरू कर दी। काम शुरू होता देख स्थानीय लोगों ने कांग्रेस पर्यावरण संरक्षण प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता के साथ विरोध किया। कर्मचारियों व स्थानीय लोगों के बीच तीखी बहस होने के बाद कम्पनी के कर्मचारियों ने पुलिस को बुला लिया। स्थानीय लोगों ने भी कांग्रेस नेता पंकज मेहता व रविन्द्र त्यागी को मौके पर बुलाया। मेहता ने एडीएम व निगम आयुक्त से मंदिर के सामने टावर लगाने का विरोध किया। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पुलिस की समझाइश के बाद कम्पनी ने काम बंद कर दिया।
यह भी पढ़ें

शहर की सफाई कल कर देना आज तो एप ही डाउनलोड करो, दिनभर मोबाइलों में जुटे रहे सफाईकर्मी



स्थानीय लोगों का कहना है कि पार्षद नरेन्द्र हाड़ा ने गुपचुप तरीके से कम्पनी को टावर लगाने की गुपचुप तरीके से निगम से अनुमति दिलवा दी। टावर का विरोध कर रहे स्थानीय लोगों के साथ अविनाश त्यागी, संजय यादव, ललित सोनी, राजेश कश्यप समेत कई कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें

पुलिस को खुली चुनौती दे रहे चोर, डीआरएम दफ्तर से दिनदहाड़े रेलवे अधिकारी की सरकारी कार 8 मिनट में उड़ा ले गए



गौरतलब है कि दो महीने पहले भी इसी जगह टावर खड़ा करने के लिए आए थे, लेकिन उस समय भी स्थानीय लोगों के विरोध के चलते वापस लौटना पड़ा था। इससे पूर्व शहर के कई इलाकों में भी मोबाइल टावर लगाने के विरोध में पब्लिक और कम्पनी प्रतिनिधियों के बीच तकरार हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो