script

उधर कॉलेज छात्राओं ने किया प्रदर्शन तो इधर राजस्थान शिक्षक महासंघ ने कलक्ट्रेट पर दिया धरना

locationकोटाPublished: Jan 05, 2018 04:12:48 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

राजकीय कन्या कला महाविद्यालय में छात्राओं ने किया प्रदर्शन , प्राचार्य के बिना चल रहा कॉलेज

GIRLS
कोटा .

राजकीय कन्या कला महाविद्यालय की छात्राओं ने कॉलेज में प्राचार्य और ड्रॉइंग फेकल्टी की स्थाई नियुक्ति की मांग को प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें

बजरी खनन पर लगी रोक तो निर्माण कार्य हुए ठप तो ठेकेदारों ने निकाला Dangerous जुगाड़



अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महानगर छात्रा प्रमुख हीना राठौड़ ने कहा कि पिछले दो माह से कला महाविद्यालय में प्राचार्य नहीं है, ड्रॉइंग शिक्षक भी नहीं। कॉलेज में करीब 400 छात्राएं हैं।
यह भी पढ़ें

बूंदी में इंटरनेट बंद, विदेशी पावणों की अटकी सांसें, हालात बिगडऩे के बाद पहुंचे मंत्री



उन्होंने कहा कि शीघ्र ही मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर पूजा कुमारी, कुसुम, अनीता कुमारी सहित कई छात्राएं मौजूद रही।

KOTA
IMAGE CREDIT: PATRIKA
कोटा .
नवीन अंशदायी पेंशन योजना बंद कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग को लेकर राजस्थान शिक्षक महासंघ ने जिला कलक्ट्रेट पर धरना दिया। प्रदर्शन कर अतिरिक्त जिला कलक्टर को सरकार ने नाम ज्ञापन सौंपा।
यह भी पढ़ें

जलती चिता के सामने सिर झुकाए खड़े परिजनों को है खौफ, कहीं पीछे से आकर हमला न कर दे वो…



धरने में महासंघ के प्रदेश प्रभारी श्यामसुंदर शर्मा ने कहा कि सरकार के ध्यानाकर्षण के लिए ‘एनपीएस हटाओ, ओपीएस लाओÓ अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को कर्मचारियों के हित को ध्यान में रखते हुए पुरानी पेंशन योजना लागू करनी चाहिए।
यह भी पढ़ें

बाजारों में सन्नाटा, लोग घरों में कैद, तस्वीरों में देखिए बूंदी के हालात



सरकार द्वारा कर्मचारी को एक मुश्त दी जाने वाली राशि बचेगी और राजकोष में इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने शीघ्र ही मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

बजरी खनन पर लगी रोक तो निर्माण कार्य हुए ठप तो ठेकेदारों ने निकाला Dangerous जुगाड़

धरने को अखिल राजस्थान एकीकृत कर्मचारी महासंघ के संभागीय प्रभारी ईश्वर ङ्क्षसह, महासंघ के जिलाध्यक्ष इन्द्रजीत ङ्क्षसह सोढ़ी, अखिल राज्य शारीरिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष शिवराज गोचर ने भी सम्बोधित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो