scriptचुनावी साल में विकास कार्य ठप करने की चेतावनी, जनता के गुस्से से होगा सामना, कांग्रेस भी पक्ष में | Memorandum given to the Mayor and Deputy Mayor by contractors | Patrika News
कोटा

चुनावी साल में विकास कार्य ठप करने की चेतावनी, जनता के गुस्से से होगा सामना, कांग्रेस भी पक्ष में

कोटा. नगर निगम प्रशासन की ओर से निगम के ठेकेदारों ने कार्य ठप किया।

कोटाJan 17, 2018 / 03:54 pm

abhishek jain

ठेकेदार
कोटा.

नगर निगम प्रशासन की ओर से निगम के ठेकेदारों को निर्माण कार्यों के भुगतान नहीं किए हैं। इससे ठेकेदारों में रोष है। ठेकेदारों ने मंगलवार को महापौर, उप माहपौर व आयुक्त को ज्ञापन देकर तीन दिन में भुगतान नहीं करने पर शहर में चल रहे विकास कार्यों को ठप करने की चेतावनी दी है। ठेकेदारों के समर्थन में पार्षद भी आ गए हैं। पार्षदों का कहना है कि चुनावी साल है और यदि विकास कार्य बंद हुए तो जनता के गुस्से का सामना करना पड़ेगा।
यह भी पढ़ें

कोटा में इधर CPR ट्रेनिंग में सीख ही रहे थे जान बचाना, उधर ट्रेन से गिरे युवक की बचा ली जान


कॉन्ट्रेक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र जैन के नेतृत्व में ठेकेदारों ने पहले बैठक की और भुगतान नहीं होने के मसले पर चर्चा की। भुगतान नहीं होने का मसला ठेकेदारों ने निर्माण समिति के अध्यक्ष रमेश चतुर्वेदी को बताया। इसके बाद ज्ञापन दिया। ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधि मण्डल में ठेकेदारों के अलावा पार्षद गोपाल राम मण्डा, महेश गौतम लल्ली, ओम गुंजल आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें

जेल की दीवारें बोल उठी…देखिये तस्वीरें…



कांग्रेस पार्षद पक्ष में
नेता प्रतिपक्ष अनिल सुवालका व कांग्रेस पार्षद दिलीप पाठक ने कहा कि संवेदकों के काम का भुगतान उन्हें जारी करने की समय सीमा तय होनी चाहिए। कार्य में लापरवाही या घटिया निर्माण की शिकायत हो तो राशि काट कर भुगतान किया जाए, लेकिन भुगतान अटकाने की परंपरा पर रोक लगनी चाहिए।

यह भी पढ़ें

कोटा कोचिंग स्टूडेंट भुगत रहें इनकी सजा



उधर मनरेगा कार्यों की खाली मिली मस्टररोल, कनिष्ठ अभियंता को नोटिस
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आरडी मीणा के निर्देश पर आईईसी प्रभारी रविन्द्र श्रीवास्तव ने मंगलवार को इटावा पंचायत समिति की अयानी ग्राम पंचायत में मनरेगा योजना के तहत चल रहे कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण किया। यहां दूधली चेन संख्या शून्य से टेल तक जंगल सफ ाई कार्य के दोपहर 2 बजे हुए निरीक्षण में मस्टररोल खाली मिली। यह कार्य कार्यकारी संस्था सीएडी विभाग द्वारा करवाया जा रहा है। ऐसे में सीईओ को इसकी रिपोर्ट की गई। सीईओ ने इसे गंभीर माना और इटावा सीएडी के अधिशासी अभियंता को कनिष्ठ अभियंता मोहित नागौरी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। जेईएन को नोटिस जारी भी कर दिए गए।

Home / Kota / चुनावी साल में विकास कार्य ठप करने की चेतावनी, जनता के गुस्से से होगा सामना, कांग्रेस भी पक्ष में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो