scriptनीट 2018: फिजिक्स ने छुड़ाए पसीने, केमेस्ट्री व बायो आसान | Neet 2018: Chemistry and Physics section tough | Patrika News

नीट 2018: फिजिक्स ने छुड़ाए पसीने, केमेस्ट्री व बायो आसान

locationकोटाPublished: May 06, 2018 04:15:09 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

देश के मेडिकल कॉलेजों में करीब 56 हजार एमबीबीएस सीटों पर एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेन्स टेस्ट (नीट-2018) आज आयोजित हुई।

neet
कोटा . देश के मेडिकल कॉलेजों में करीब 56 हजार एमबीबीएस सीटों पर एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेन्स टेस्ट (नीट-2018) आज आयोजित हुई। सुबह 10 से 1 बजे तक ऑफलाइन आयोजित हुई परीक्षा में कोटा के 20 सेंटरों पर करीब 10500 से ज्यादा बच्चों ने परीक्षा दी।
Breaking News: जनसुनवाई के दौरान विधायक राजावत के कार्यालय में लगी भीषण आग, लोगों में मची अफरा-तफरी
परीक्षा देकर आए छात्रों ने माना कि पूरा पेपर एनसीईआरईटी से आया है। जो ज्यादा कठिन भी नहीं था और आसान भी नहीं था। सभी सब्जेक्ट को बराबर से वेटेज दिया गया है। इसमें बायलॉजी के प्रश्न काफी आसान थे।
Big News: चुनाव से पहले कांग्रेस ने खेला ब्राह्मण कार्ड, त्यागी को सौंपी शहर जिलाध्यक्ष की कमान
कैमेस्ट्री के प्रश्न भी कुछ इसी तरह थे। हालांकि उन्होंने बताया कि फिजिक्स में कुछ अन एक्सपेक्टेड प्रश्न पूछे गए हैं। जिससे उन्हें परेशानी हुई है। कई स्टूडेंट ने कहा कि उन्हें आंसर की का इंतजार है। आपको बता दें कि 720 अंकों के 3 घंटे के पेपर में फिजिक्स, कैमेस्ट्री, जूलॉजी व बॉटनी के कुल 180 प्रश्न पूछे गए है।
रिसर्च न्यूज : रिश्तेदारी पर भारी पड़ा शादी का विज्ञापन, हिंदू परिवारों में महिलाओं से ज्यादा पुरूष जातिवादी
वहीं, परीक्षा से पूर्व प्रवेश के समय सेंटरों पूर्व के जारी किए कड़े निर्देशों के अनुसार ही प्रवेश दिया गया। साथ ही परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल उपयोग रोकने के लिए जैमर लगाए है और पुलिस के जवान भी तैनात है।
Breaking News: NEET 2018: डॉक्टर बनने के लिए 11 हजार Students ने आजमाया भाग्य, कोटा के 20 सेंटरों पर चल रही परीक्षा
जानकारी के अनुसार इस परीक्षा में पूरे देश भर में 13 लाख 26 हजार विद्यार्थी रजिस्टर्ड हुए थे। यह परीक्षा देश के 136 शहरों में बनाए गए 2255 सेंटर्स पर आयोजित हुई है। इनमें से कोटा से मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं एक लाख 35 हजार विद्यार्थी ने भी भाग लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो