script

खौफ : इस रूट पर बस चलाने से डरती है रोडवेज, पुलिस भी कतराती है ड्राइवरों की सुरक्षा करने से

locationकोटाPublished: Jan 20, 2018 03:09:17 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

डर के आगे जीत नहीं हार है, यह बात रोडवेज में चरितार्थ हो रही है। प्राइवेट बस चालकों से डरकर रोडवेज ने यहां बस चलाना बंद कर दिया।

 Rajasthan Roadways
कोटा . डर के आगे जीत नहीं हार है, यह बात रोडवेज में इन दिनों चरितार्थ हो रही है। यहां प्राइवेट बस चालकों से डरकर रोडवेज ने एक रूट पर बस चलाना ही बंद कर दिया। अब इस बस के जरिए यात्रा करने वाले यात्रियों को विकल्प तलाशना पड़ रहा है। हुआ यूं कि पिछले दिनों जयपुर से छबड़ा रोडवेज डीलक्स बस सेवा में किसी कारण से रास्ते में बहस हो गई। इस पर निजी बस चालक व स्टाफ ने रोडवेज बस चालक व परिचालक के साथ मारपीट कर दी।
यह भी पढ़ें

कोटा में हो रही बाइक चोरी और रेलवे सम्पत्ति की चोरियों का हुआ पर्दाफाश



मारपीट में परिचालक को गंभीर चोट आई। पहले उसे इलाज के लिए कोटा लाया गया, यहां से जयपुर रैफ र कर दिया गया। जयपुर में उसका इलाज निजी अस्पताल में कराया गया। घटना के बाद रोडवेज का स्टाफ खतरा महसूस करने लगा। रोडवेज प्रशासन दबाव में आ गया और उस रूट पर रोडवेज का संचालन ही अभी बंद किया हुआ है। कोई दूसरा चालक परिचालक भी जाने को तैयार नहीं है।
यह भी पढ़ें

किसानों ने बदला रूझान, बूंद-बूंद का साथ छोड़ अब दे रहे फव्वारे पर जोर



रोज होती है कहासुनी
उधर, इस तरह की घटनाओं के बाद भी प्राइवेट बसों के संचालन पर अंकुश नहीं होने के कारण प्राइवेट बस संचालकों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं। रोडवेज बसों को ओवरटेक करना, चालक परिचालकों को धमकाना सामान्य बातें हो चुकी हैं। आए दिन इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं जब निजी बस चालक रोडवेजकर्मियों को टोकते हैं। पुलिस और रोडवेज प्रशासन के ढीले रवैये से इनके हौसले और बढ़ते जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें

भामाशाह मंडी में उग्र होकर गेट पर चट्टान बन खडे हुए किसान, जानिए क्या था मामला



स्टाफ ने किया मना
जयपुर डीलक्स डिपो प्रबंधक महेश शर्मा ने बताया कि निजी बस संचालकों ने जयपुर-छबड़ा मार्ग पर चलने वाली बस के चालक-परिचालक के साथ मारपीट की थी। इसमें परिचालक को गंभीर चोटे आई थी। ऐसे में चालक-परिचालकों ने इस मार्ग पर जाने से इनकार कर दिया है। इस कारण जयपुर-छबड़ा मार्ग पर बस को बंद कर दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो