scriptपत्रिका ऑडिट ग्रैण्ड दशहरा-4: श्रीराम रंगमंच को संवारने के कार्य में तेजी | Patrika Audit Of Grand Dusshera Fair in Kota | Patrika News
कोटा

पत्रिका ऑडिट ग्रैण्ड दशहरा-4: श्रीराम रंगमंच को संवारने के कार्य में तेजी

कोटा . दशहरा मेले की निकटता को देखते हुए दशहरा मैदान स्थित श्रीराम रंगमंच को संवारने के कार्य में तेजी आई है।

कोटाSep 07, 2017 / 12:28 pm

shailendra tiwari

Patrika Audit Of Grand Dusshera Fair in Kota

कोटा. कोटा दशहरा मेले को निकट आते देख निगम अधिकारियों ने मेले को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है इसके लिए वह नियमित समीक्षा भी कर रहे है। रंगमंच को भी संवारा जा रहा है साथ ही मेले में होने वाली भजन संध्या के कार्यक्रमों की भी सूची तय कर ली गई है।

कोटा. कोटा दशहरा मेले को निकट आते देख निगम अधिकारियों ने मेले को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है इसके लिए वह नियमित समीक्षा भी कर रहे है। रंगमंच को भी संवारा जा रहा है साथ ही मेले में होने वाली भजन संध्या के कार्यक्रमों की भी सूची तय कर ली गई है।
यह भी पढ़ें

OMG! 5 दिनों बाद हो सकता है कोटा सुपर थर्मल पावर स्टेशन बंद


श्रीराम रंगमंच को संवारने के कार्य में तेजी
दशहरा मैदान स्थित श्रीराम रंगमंच को संवारने के कार्य में तेजी आई है। यहां बनाए गए ढांचे से कुछ बल्लियां हटा ली गई हैं। दस सितम्बर तक सभी बल्लियां हटाकर इसे सजाया जाएगा। रंगमंच की दर्शक दीर्घा को भी संवारा जा रहा है। कार्य को जल्द पूरा करने के लिए यहां पर्याप्त संख्या में श्रमिक लगाए गए हैं। मेले के दौरान श्रीराम रंगमंच पर रामलीला का मंचन किया जाएगा।

इसके अलावा मैदान को समतल करने के कार्य में और तेजी आई है। महापौर महेश विजय, नगर निगम आयुक्त डॉ. विक्रम जिंदल, अधिशासी अभियंता नेरन्द्र शर्मा सहित अन्य अधिकारी नियमित रूप से
मैदान की तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं।
महापौर के अनुसार मेले को बेहतर बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। सभी के सहयोग से मेले का आयोजन भव्य और व्यवस्थित होगा।
यह भी पढ़ें

पेन कार्ड बनवाने के बहाने हडप ली लाखों की जमीन

सिने संध्या से लेकर भजन संध्या के कलाकारों की सूची तय
मेला समिति ने दशहरा मेला-2017 के तहत होने वाले कार्यक्रमों में आने वाले कलाकारों की संभावित सूची तैयार कर ली है। प्रत्येक कार्यक्रम के कलाकारों की संख्या 10 से लेकर 33 तक रखी गई है। इस सूची के आधार पर ही इवेंट कम्पनियों से कलाकार बुलाने को कहा है। जो कम राशि में कलाकार लेकर आएगी, उसी इवेंट कम्पनी को यह काम सौंपा जाएगा।
मेला समिति अध्यक्ष राममोहन मित्रा ने बताया कि इवेंट कम्पनियों के आवेदन आने के बाद समिति के समक्ष पत्र को खोला जाएगा। न्यूनतम दर के आधार पर कलाकारों के नाम तय किए जाएंगे। सबसे लम्बी सूची सिने संध्या के कलाकारों की है। इसमें 33 नाम शामिल गए हैं, जबकि एक कलाकार को बुलाया जाएगा। सिने संध्या का बजट 24 लाख रुपए रखा गया है। इसमें अल्का याज्ञनिक, अमित कुमार, मोहम्मद अजीत, जॉली मुखर्जी, सुनिधि चौहान, श्रेया घोषाल, नीति मोहन, नेहा कक्कड़, भूमि त्रिवेदी, कुमार शानू, सोनू निगम, फाल्गुनी पाठक, हर्शित सक्सेना आदि नामी कलाकारों के नाम शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

108 एम्बुलेंस में ही हो गया बालिका का जन्म, गूंजी किलकारियां

भजन संध्या के प्रस्तावित नाम
अनूप जलोटा, विनोद अग्रवाल, लखवीर सिंह लख्खा, चंचल, कैलाश अनुज, पीयूषा अनुज, कविता पोडवाल, हरिहरण सहित 15 कलकारों को सूची में शामिल किया गया है। इसमें से एक कलाकार बुलाया जाना प्रस्तावित है। इसका बजट सात लाख रुपए रखा गया है। पंजाबी नाइट, गजल, सिंधी कार्यक्रम, भोजपुरी कार्यक्रम सभी की संभावित सूची तैयार की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो