scriptOMG! पेन कार्ड बनवाने के बहाने हड़प ली लाखों की जमीन | Four people Grabbed Land of an Old Man | Patrika News
कोटा

OMG! पेन कार्ड बनवाने के बहाने हड़प ली लाखों की जमीन

कोटा. नयापुरा थाना क्षेत्र में चार जनों ने मिलकर धोखाधड़ी से एक वृद्ध की जमीन हड़प ली। 

कोटाSep 06, 2017 / 10:11 pm

shailendra tiwari

Four people Grabbed Land of an Old Man

कोटा. नयापुरा थाना क्षेत्र में चार जनों ने मिलकर धोखाधड़ी से एक वृद्ध की जमीन हड़प ली।

कोटा.

नयापुरा थाना क्षेत्र में चार जनों ने मिलकर धोखाधड़ी से एक वृद्ध की जमीन हड़प ली। वृद्ध की रिपोर्ट पर पुलिस ने चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
थेगड़ा निवासी कन्हैयालाल सुमन(85) ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि थेगड़ा में उनकी 0.40 हेक्टेयर भूमि है। समीर खान उर्फ टिंकू, नवरतन सिंह राजावत, नगेन्द्र सिंह व राकेश सुमन ने षड्यंत्र रचकर उस जमीन की रजिस्ट्री बेचान समीर खान व नवरतन सिंह के नाम करवा ली। विक्रय पत्र में 44 लाख रुपए कीमत बताकर 25 लाख रुपए नकद और 19 लाख रुपए चेक से देना बता दिया गया जबकि उन्हें कोई रकम दी ही नहीं गई।
यह भी पढ़ें

108 एम्बुलेंस में ही हो गया बालिका का जन्म, गूंजी किलकारियां


रिपोर्ट में बताया कि 17 जुलाई को उनका परिवार लाखेरी गया हुआ था। उस समय उनका रिश्तेदार राकेश सुमन उनके घर आया। पेन कार्ड बनवाने के नाम पर उन्हें मोटर साइकिल पर बैठाकर रजिस्ट्रार कार्यालय ले गया। यहां समीर खान व नवरतन सिंह ने पेन कार्ड बनाने व फोटो खिंचवाने की औपचारिकताएं पूरी करने के बहाने अंगूठा निशानी लेकर उनकी जमीन का विक्रय-पत्र अपने नाम करा लिया। जबकि उन्होंने कोई जमीन बेची ही नहीं है। ना ही वे बेच सकते हैं। क्योंकि उस जमीन में से कुछ भूमि भूखंडों के रूप में वे पहले ही कई लोगों को बेच चुके हैं। चारों ने मिलकर फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन हड़प ली।

रिपोर्ट में कहा कि आरोपित उन्हें व परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें

हीरे की परख जौहरी करता है, जब जौहरी ही नहीं तो कैसे निकलेंगें खेलों में हीरे

इधर, नयापुरा पुलिस ने बताया कि कन्हैयाला की रिपोर्ट पर आकाशवाणी कॉलोनी निवासी समीर खान उर्फ टिंकू, बजरंग नगर पुलिस लाइन निवासी नवरतन सिंह राजावत, बालापुरा कुन्हाड़ी निवासी राकेश सुमन व नगेन्द्र सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जांच उप निरीक्षक अमरनाथ कर रहे हैं।
गौरतलब है कि इससे पहले समीर खान व एक अन्य के खिलाफ गुमानपुरा में भी इसी तरह से जमीन बेचान के नाम पर करीब 21 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हो चुका है।

Home / Kota / OMG! पेन कार्ड बनवाने के बहाने हड़प ली लाखों की जमीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो