scriptकोटा की हवा में बिछा मौत का जाल काटेगी पुलिस | peoples Neck Cut From Chinese Manja at kota Rajasthan | Patrika News
कोटा

कोटा की हवा में बिछा मौत का जाल काटेगी पुलिस

चंद पैसों के लालच में दुकानदार बच्चों के हाथों में तलवार से भी तेज धार वाला हथियार थमा दिया। हवा में मंडराता यह हथियार लोगों की जान का दुश्मन बना है।

कोटाJan 08, 2018 / 07:57 am

​Zuber Khan

Chinese Manza
कोटा . जानलेवा साबित हो रहे चायनीज मांझे के खिलाफ कार्रवाई के लिए अब पुलिस आगे आई है। पुलिस सोमवार से चायनीज मांझा बेचने वाले विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें
मंत्री ने मांगे 50 लाख, फोन पर कहा-मैं कोटा में हूं, जल्द करो इंतजाम



उल्लेखनीय है कि चायनीज मांझे से लगातार लोग घायल हो रहे हैं। इस पर पत्रिका ने चायनीज मांझे की बिक्री पर रोक लगाने के लिए सिलसिलेवार खबरें प्रकाशित की। निगम प्रशासन ने कार्रवाई कर कुछ क्षेत्रों से मांझा जब्त भी किया। बावजूद इसके अभी भी इसकी बिक्री जारी है।
हरकत में आई पुलिस
पत्रिका ने पुलिस प्रशासन को हरकत में लाने के लिए रविवार को पेज दो पर ‘रखवालों की नाक के नीचे बिक रहा मौत का सामानÓ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद हरकत में सिटी एसपी ने सभी थानों को ऐसे विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

ऐसा क्‍या हुआ कि‍ कोटा गढ पैलेस से पैदल चले, शहर का इति‍हास जाना



आज से करेंगे कार्रवाई
कोटा शहर पुलिस अधीक्षक अंशुमान भौमिया ने बताया कि चायनीज मांझे से हो रहे हादसों को रोकने के लिए पुलिस ऐसे विक्रेताओं पर कार्रवाई करेगी। इसके लिए सोमवार से सभी थानाधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

कोटा में प्रदूषण व सर्द मौसम से पनप रहे और सम्पर्क में आने से फैल रहे ये रोग, जानिए बचने की साव‍धानियां



इधर, चाइनीज मांझे से कबूतर के पंख कटे

शहर में जिम्मेदारों की अनदेखी से चाइनीज मांझा बेचा जा रहा है। सघन अभियान चलाए जाने की जगह प्रशासन केवल कुछ चकरियां पकड़कर खानापूर्ति कर रहा है। शहर में जहां आमजन चाइनीज मांझे की चपेट में आ रहे हैं वहीं पक्षियों की उड़ान भी संकट में है। रविवार को भी डीसीएम, बोरखेड़ा व डीसीएम में कुछ पक्षी घायल हो गए। चायनीज मांझे एक कबूतर का पंख कट गया, जिससे वह गंभीर घायल हो गया।

समझाइश की : ह्यूमन हेल्प लाइन के सदस्यों ने रविवार को दादाबाड़ी, जवाहर नगर, राजीव नगर क्षेत्र में विद्यार्थियों को समझाइश कर बताया कि चाइनीज मांझे के प्रयोग से पक्षियों के साथ आमजन के साथ भी अनहोनी घटना होने की आशंका रहती है। मनोज जैन आदिनाथ ने बताया कि सोमवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर विशेष टीम गठन की मांग करेगा ताकी चाइनीज मांझे की बिक्री पर रोक लग सके।

Home / Kota / कोटा की हवा में बिछा मौत का जाल काटेगी पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो