scriptथाने के सामने से वृद्धा की आंखों में मिर्च झोंक फर्जी पुलिसवाला ले उड़ा सोने की चेन, अब तक हाथ नहीं आया | Robbery in Kota | Patrika News
कोटा

थाने के सामने से वृद्धा की आंखों में मिर्च झोंक फर्जी पुलिसवाला ले उड़ा सोने की चेन, अब तक हाथ नहीं आया

कोतवाली क्षेत्र में दिनदहाड़े वृद्ध महिला के घर में घुसकर लूटपाट की वारदात हुई। पुलि‍स ने जारी कि‍या लुटेरे का स्‍कैच

कोटाDec 22, 2017 / 08:31 pm

abhishek jain

Robbery in Kota
कोटा .

कोटा पुलिस को मासिक मुल्यांकन रिपोर्ट में राज्य मे नं. 1 पर रही। और इधर रामपुरा कोतवाली थाना क्षेत्र में स्वर्ण रजत मार्केट के बाहर व्यापारी पर चाकू से हमला कर लूटपाट करने की वारदात का अभी खुलासा भी नहीं हुआ कि उसके 8 दिन बाद ही मंगलवार को फिर से उसी थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े वृद्ध महिला के घर में घुसकर लूटपाट की वारदात हो गई। वारदात करने वाले ने स्वयं को पुलिस कर्मी बताया और किराए के मकान में सफाई करने के लिए झाडू लेने के बहाने वृद्धा के घर में घुसा। उसने महिला की आंखों में मिर्च झोंककर उनके गले से दो तोला सोने की चेन लूटकर भाग गया। तीन दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस ने शुक्रवार को लुटेरे का स्कैच जारी किया है।
यह भी पढ़ें

जहां मामूली बातों पर कर दिए जाते हैं कत्ल वहां की पुलिस को मिला नंबर वन का खिताब…जानिए कैसे

रामपुरा कोतवाली के सामने ग्रांट होटल की गली निवासी सेवानिवृत्त शिक्षिका सुशीला मित्तल(65) ने बताया कि सुबह करीब 11.30 बजे वे घर पर अकेली थी। उनकी बहू व पोता-पोती स्कूल गए हुए थे। उस समय एक व्यक्ति आया और उसने दरवाजा खटकाया। उनके पूछने पर उसने कहा कि वह पुलिस कर्मी है। उसका भरतपुर से रामपुरा कोतवाली में स्थानांतरण हुआ है। उसने उनके पास में ही दर्जी के मकान में किराए का कमरा लिया है। उसका सामान ट्रक में आ रहा है। मकान में सफाई करने के लिए उसे झाडू चाहिए। यह सुनकर उन्होंने महिला ने दरवाजा खोला। उसने पीने के लिए पानी भी मांगा।
जैसे ही वे घर के अंदर जाने लगी तभी वह पीछे दे आया और उन्हें धक्का देकर गिरा दिया। अचानक हुए इस घटनाक्रम से वे घबरा गई। उन्होंने उसके दोनों पैर पकड़ लिए। लेकिन वह दरवाजे तक उन्हें घसीटता हुआ लेकर आया और आंखों में मिर्च झोंककर उनके गले से करीब दो तोला सोने की चेन तोड़कर ले गया। बाहर निकलकर उन्होंने शोर मचाया तो आस-पास के काफी लोग आए और उसका पीछा करने लगे। लेकिन तब तक वह बाइक पर बैठकर भाग गया।
इस घटना से आस-पास के लोग आक्रोषित हो गए। उन्होंने रामपुरा कोतवाली पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही उप अधीक्षक राजेश मेश्राम व थानाधिकारी छुट्टनलाल मीणा समेत पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा। उन्होंने घटना की जानकारी ली और आरोपित की तलाश शुरू कर दी।
यह भी पढ़ें

14 साल पहले 3 हजार रुपए के लिए बिका JEn अब 10 गुना जुर्मानें के साथ भुगतेगा ये सजा

एक दिन पहले कमरा खाली होने के बहाने आया था

सुशीला मित्तल ने बताया कि जिस व्यक्ति ने उसके साथ वारदात की। वह एक दिन पहले सोमवार को भी उनके घर आया था। उस समय उसने उनके मकान में कमरा खाली होने के बारे में पूछा था। लेकिन उन्होंने कमरा नहीं होने की बात कही थी। उसके बाद वह उनके घर के लोगों के बारे में पूछताछ करने लगा था। उसने मोहल्ले के अन्य लोगों से भी पूछताछ की थी। लोगों ने बताया कि यदि वह सामने आ जाएगा तो सभी लोग उसे पहचान लेंगे। वृद्धा के परिजनों व लोगों ने कहा कि इस तरह से तो कोई भी आ जाएगा। उनके घर की बच्चियों की जानकारी ले रहा था। मोहल्ले के लोग ही सुरक्षित नहीं होने से उन्होंने पुलिस के सामने आष्रोष जताया।
करीब 35 से 40 साल का है व्यक्ति

लोगों ने बताया कि आरोपित करीब 35 से 40 साल का है। उसने जींस व पुलिस की तरह की जैकिट पहन रखी थी। दिखने में सुंदर लग रहा था। वारदात को अंजाम देने के बाद वह दूर खड़ी बाइक पर बैठकर भाग गया।
यह भी पढ़ें

गुजरात में कांग्रेस की हार पर उपचुनावों ने मरहम लगाया, भारी हाथ से कमल मुरझाया

पुलिस का दावा जल्द पकड़ा जाएगा आरोपित

उप अधीक्षक राजेश मेश्राम ने बताया कि आरोपित ने जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया है। उससे लगता है उसने एक दो दिन पहले रैकी की है। आरोपित एक जगह पर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। उसके आधार पर उसकी पहचान व तलाश की जा रही है। मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित को जल्दी ही पकड़ लेंगे।
इधर 8 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

इससे पहले 11 दिसम्बर की रात को स्वर्ण रजत मार्केट के बाहर ही चित्तौड़ के सर्राफ जगदीश सोनी पर तीन-चार जने चाकू से जानलेवा हमला कर सोने की चेन लूटकर ले गए थे। यह वारदात भी मार्केट में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। लेकिन 8 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। सीआई छुट्टनलाल मीणा ने बताया कि इस मामले में आरोपित की तलाश की जा रही है।
पुलिस ने जारी किया लुटेरे का स्कैच

रामपुरा कोतवाली क्षेत्र में दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला के गले से सोने की चेन लूटकर ले जाने के मामले में तीन दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस ने शुक्रवार को लुटेरे का स्कैच जारी किया है।
पुलिस ने आरोपित की तलाश की, लेकिन पता नहीं चल सका। बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज लिए। इसमें बदमाश हेलमेट लगाए हुए नजर आ रहा है, न तो बाइक नम्बर स्पष्ट था, न ही चेहरा। उप अधीक्षक राजेश मेश्राम ने बताया कि पुलिस ने पीडि़ता व आस-पास के लोगों से पूछताछ की, जिन्होंने उसे देखा था। उनसे पूछताछ के आधार पर आरोपित का स्कैच तैयार करवाया।

Home / Kota / थाने के सामने से वृद्धा की आंखों में मिर्च झोंक फर्जी पुलिसवाला ले उड़ा सोने की चेन, अब तक हाथ नहीं आया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो