scriptRobbery: 8 करोड़ का सोना लेकर 8 मिनट में ही शहर छोड़ गए डकैत, एक घंटे में किशनगंज टोल किया पार | Robbery in manappuram gold finance company at kota | Patrika News

Robbery: 8 करोड़ का सोना लेकर 8 मिनट में ही शहर छोड़ गए डकैत, एक घंटे में किशनगंज टोल किया पार

locationकोटाPublished: Jan 25, 2018 11:41:05 am

Submitted by:

​Zuber Khan

नयापुरा में मणप्प्पुरम गोल्ड लोन कम्पनी में 27 किलो सोने की लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए लुटेरों ने जबरदस्त प्लानिंग की थी।

 Robbery
कोटा . नयापुरा में मणप्प्पुरम गोल्ड लोन कम्पनी में 27 किलो सोने की लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए लुटेरों ने जबरदस्त प्लानिंग की थी। उन्होंने कोटा से आसानी से फरार होने वाले रास्तों की रैकी की और वारदात के बाद पकड़े न जाए इसलिए कार या बस का इस्तेमाल भी नहीं किया। वे बाइक से आए और बाइक से ही फरार हो गए। प्लानिंग इतनी मजबूत थी कि पुलिस को एक्टिव होने तक का मौका नहीं दिया।
Robbery: पुलिस की नाक के नीचे से 3 मिनट में 4 डकैतों ने लूटा 8 करोड़ का सोना

तीन मिनट में 8 करोड़ का सोना लूट लिया। जबकि, पुलिस को मौके पर पहुंचने में ही 20 मिनट लग गए। जब तक कुछ समझ पाती तब तक बदमाश शहर छोड़ चुके थे। जानकारी के अनुसार सभी डकैत करीब एक घंटे में ही बारां जिले के किशनगंज टोल नाका पार कर गए थे। पुलिस को कोटा से 240 किमी दूर शिवपुरी मध्यप्रदेश तक बदमाशों की लोकेशन मिली है। जिनकी तलाश में पुलिस ने दो टीमें यूपी और बिहार भेजी है।
Robbery: आंखों देखी: खौफ के साए में बीते वो 3 मिनट रात को सोने भी नहीं देते…सुनिए लोगों की जुबानी

एसपी अंशुमान भौमिया ने दावा किया कि लुटेरों की तलाश के लिए अलग-अलग कई टीमें काम कर रही हैं। कुछ टीमों को बिहार व जयपुर समेत अन्य जगहों पर भेजा गया है। जयपुर व गुडग़ांव समेत कई अन्य जगहों पर विशेष रूप से सोना लूट की ही वारदातें हो चुकी हैं। उन वारदातों को करने वालों में कौन सी गैंग शामिल रही है। उनमें से कितने अपराधी जेल में हैं और कौन बाहर हैं उनका पता लगाया जा रहा है।
Robbery: 27 किलो गोल्ड कोटा के इतिहास में सबसे बड़ी डकैती

गौरतलब है कि 22 जनवरी को नयापुरा थाने से महज 60-70 मीटर दूर मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड नयापुरा की शाखा में चार लुटेरों ने बंदूक तानकर 3 मिनट में 27 किलो सोना लूट लिया। दिनदहाड़े हुई इस वारदात से शहर में सनसनी फैल गई। लुटेरे दो मोटर साइकिल पर आए और उसी से रवाना हो गए। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। लुटेरों के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्हें पुलिस का जरा भी भय नहीं था और थाने के पास ही वारदात को अंजाम दिया।
Robbery: न खतरे का सायरन और न ही सुरक्षा गार्ड, डकैती से पहले कंपनी ने हटाया गनमैन

लुटेरों की तलाश में खंगाले होटलों के कैमरे

इधर स्थानीय स्तर पर भी लुटेरों का पता लगाने के लिए पुलिस टीमें लगी हुई हैं। शहर में लुटेरों के ठहरने की संभावना को देखते हुए होटलों के सीसीटीवी के फुटेज लिए जा रहे हैं। साथ ही उनके शहर में आने और जाने के रास्तों में लगे कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। इधर सूत्रों के अनुसार लुटेरों की शक्ल जैसे लोगों को किसी ने विज्ञान नगर स्थित रेस्टोरेंट में मंगलवार को खाना खाते हुए देखा था। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने वहां जाकर इसकी जानकारी ली। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि सूचना पर रेस्टोरेंट में लगे सीसीटीवी के रिकॉडिंग देखी, लेकिन उनमें काफी अंतर था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो