scriptहम पापा बिना ना जी पाइब, हमरा घरवां केहू नैखे हो…चुनावी चर्चा के दौरान पिता की हत्या पर बोली बेटी | Radheshyam Pathak murdered during discussion on Lok Sabha elections 2024 in Kushinagar | Patrika News
कुशीनगर

हम पापा बिना ना जी पाइब, हमरा घरवां केहू नैखे हो…चुनावी चर्चा के दौरान पिता की हत्या पर बोली बेटी

UP Crime: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में चुनावी बहस के दौरान राधेश्याम पाठक नाम के बुजुर्ग की हत्या कर दी गई। मृतक का शव उसके घर पहुंचा तो उसकी बेटी बिलख पड़ी। मृतक राधेश्याम पाठक की बेटी का करुण क्रंदन देखकर वहां मौजूद हर शख्स की आंख नम हो गई।

कुशीनगरMay 12, 2024 / 05:36 pm

Vishnu Bajpai

Radheshyam Pathak murdered during discussion on Lok Sabha elections 2024 in Kushinagar
Kushinagar Murder Case: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में चुनावी बहस के दौरान राधेश्याम पाठक नाम के बुजुर्ग की हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप शम्भू चौधरी और उसके 3 साथियों पर लगा है। मृतक को बचाने दौड़े उसके परिजनों को भी बेरहमी से पीटा गया है। पुलिस ने कुल 4 आरोपितों के खिलाफ FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र की है। शुक्रवार 10 मई को यहां गांव बघपरना में शुक्रवार को एक मंदिर के पास कुछ लोग पेड़ की छाया में चुनावी चर्चा कर रहे थे। मृतक राधेश्याम पाठक के परिजनों का आरोप है कि इस दौरान शम्भू चौधरी और उसके साथ मौजूद लोगों ने समाजवादी पार्टी को वोट देने की बात की।
Radheshyam Pathak murdered during discussion on Lok Sabha elections 2024 in Kushinagar
यूपी के कुशीनगर में चुनावी चर्चा के दौरान राधेश्याम पाठक की हत्या के बाद प्रदर्शन करते लोगों को समझाती पुलिस।

भाजपा को वोट देने की वकालत पर बिगड़ी बात

मौके पर अमित पाठक नाम का युवक भी था। उसने भारतीय जनता पार्टी को वोट देने की वकालत की। इसी बात पर दोनों पक्षों में बहस हो गई। आरोप है कि भाजपा को वोट देने की बात पर शम्भू भड़क उठा। इस दौरान लोगों ने बीच-बचाव कर दोनों पक्षों को शांत करवा दिया।
यह भी पढ़ेंः पत्नी पर शक के चलते पति ने घर में लगवाए सीसीटीवी, मोबाइल में देखी रिकॉर्डिंग तो उड़े होश

आरोप है कि इसी रात शम्भू चौधरी अपने कुछ साथियों के साथ अमित पाठक के घर पहुंच गया। यहां उसने पहले पीड़ितों को गालियां दीं और बाद में पूरे परिवार को बेरहमी से पीट दिया। इस पिटाई में अमित के अलावा उनके 55 साल पिता राधेश्याम पाठक और 21 साल की बहन रीतू भी आ गईं। शोरगुल सुन कर लोग जमा हुए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया।
Radheshyam Pathak murdered during discussion on Lok Sabha elections 2024 in Kushinagar
यूपी के कुशीनगर में चुनावी चर्चा के दौरान मारपीट के बाद मौके पर जमा भीड़।

पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया

रीतू और अमित के साथ उनके पिता राधेश्याम को अस्पताल ले जाया गया। भाई-बहन को मेडिकल कॉलेज रवींद्र नगर में भर्ती करवाया गया, लेकिन राधेश्याम की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।
यह भी पढ़ेंः तीसरे चरण के मतदान में खेला! आगरा के इस बूथ से 543 लोगों के वोट गायब, डीएम ने बताई ये वजह

अस्पताल में इलाज के दौरान राधेश्याम की मौत हो गई। उनके शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। राधेश्याम पाठक की हत्या से गुस्साए लोगों ने मृतकों के परिजनों के साथ थाने के सामने शव रख कर प्रदर्शन किया। इस दौरान मृतक की बेटी रीतू शव से लिपटकर बिलख पड़ी।

पुलिस ने मामले को आपसी कहासुनी बताया

पुलिस ने मामले को आपसी कहासुनी का बताते हुए घटना की FIR दर्ज कर ली है। कई संगठनों ने राधेश्याम पाठक की हत्या पर नाराजगी जताई है। घटना के बाद आरोपित फरार हो गए हैं जिनकी तलाश की जा रही है। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने शम्भू, सीपू, टिंकल चौधरी समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। सभी हमलावर शंभू के पारिवारिक सदस्य हैं।
यह भी पढ़ेंः चलती कार, लड़की और बरमानी माता मंदिर…आगरा में पड़ोसी ने मानवता को किया शर्मसार, फिर क्या हुआ?

एएसपी रितेश कुमार ने क्या बताया?

एएसपी रितेश कुमार सिंह ने बताया कि मारपीट मामले में चार आरोपियों पर हत्या और हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया गया है। विवेचना में जिन लोगों के नाम सामने आएंगे उनके खिलाफ की केस दर्ज किया जाएगा। फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की गई हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस ने लोगों को समझा कर शांत किया।

Hindi News/ Kushinagar / हम पापा बिना ना जी पाइब, हमरा घरवां केहू नैखे हो…चुनावी चर्चा के दौरान पिता की हत्या पर बोली बेटी

ट्रेंडिंग वीडियो