scriptमनरेगा में फर्जीवाड़ा सिद्ध होने पर तीन के खिलाफ हुआ मामला दर्ज | Case registered against three people after proving forgery in MANREGA | Patrika News

मनरेगा में फर्जीवाड़ा सिद्ध होने पर तीन के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

locationललितपुरPublished: Dec 08, 2021 05:39:37 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

विकास खण्ड विरधा के अंतर्गत ग्राम पंचायत सिंगापुर में सरकार की मंशा के अनुरूप पात्र लाभार्थियों के लिए गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य मनरेगा योजना के तहत कई विकास कार्यों को कराने के लिए पैसा भेजा गया था।

Case registered against three people after proving forgery in MANREGA

Case registered against three people after proving forgery in MANREGA

ललितपुर. विकास खण्ड विरधा के अंतर्गत ग्राम पंचायत सिंगापुर में सरकार की मंशा के अनुरूप पात्र लाभार्थियों के लिए गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य मनरेगा योजना के तहत कई विकास कार्यों को कराने के लिए पैसा भेजा गया था। लेकिन इस मनरेगा योजना में कराए गए कार्यों में ग्राम पंचायत सचिव रविन्द्र कुमार सहित तीन कर्मचारियों ने जमकर भ्रष्टाचार किया। आरोप है कि फर्जी तरीके से बिलों का भुगतान किया गया व धोखाधड़ी करके मनरेगा में निविदा प्रक्रिया को दोषपूर्ण बनाया गया एवं शासन की मंशा के अनुरूप शासकीय कार्य न करके लापरवाही बरती गई। इस बात की जानकारी जब खंड विकास अधिकारी ब्लाक बिरधा आलोक कुमार को हुई तब उन्होंने पूरे मामले की जांच कराई। जांच में जब तीन लोगों का भ्रष्टाचार स्पष्ट रूप से उजागर हुआ तब उन्होंने कोतवाली महरौनी पुलिस को उक्त मामले में एक तहरीर भी दी। कोतवाली महरौनी पुलिस ने खंड विकास अधिकारी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मामले को संज्ञान में लेकर तीनों अभियुक्तों के खिलाफ 420 तथा 25 महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण योजना के तहत मामला पंजीकृत कर कार्रवाई की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो