बिजली दरों के खिलाफ सपा ने शुरू किया आंदोलन

Laxmi Narayan

Publish: Dec, 07 2017 06:56:39 (IST)

Lalitpur, Uttar Pradesh, India
बिजली दरों के खिलाफ सपा ने शुरू किया आंदोलन

उत्तर प्रदेश में बिजली दरों में बढ़ोत्तरी के योगी सरकार के निर्णय के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने आंदोलन शुरू कर दिया है।

ललितपुर. उत्तर प्रदेश में बिजली दरों में बढ़ोत्तरी के योगी सरकार के निर्णय के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने आंदोलन शुरू कर दिया है। ललितपुर में बिजली की बढ़ी कीमतों के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं ने बिजली की बढ़ी कीमतों को वापस लेने की मांग करते हुए कलेक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन किया।

यह भी पढें - योगी सरकार के अध्यादेश को कोर्ट में चुनौती देंगे शिवपाल यादव

समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने बढ़ती विजली की दरों को आम लोगों के साथ ही किसानों का भी विरोधी बताया। सपा नेताओं ने कहा कि बिजली कीमतों के बढ़ने के साथ ही किसानों पर भी बोझ बढ़ा है। ग्रामीण क्षेत्रों और किसानों के लिए बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी कर दी गई है। इस कीमत बढ़ोत्तरी का सबसे अधिक असर ग्रामीणों और किसानों पर पड़ा है।

यह भी पढें - निकाय चुनाव के बाद अब कई मंत्रियों को दिखाया जाएगा बाहर का रास्ता

धरना-प्रदर्शन करने के बाद सपा नेताओं ने राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर को सौंपा। सपा नेताओं ने आरोप लगाया कि सरकार ने बिजली चोरी और लाइन लॉस को छुपाने के लिये किसानों पर मूल्य वृद्धि थोप दी है। सपाइयों ने कहा कि सरकार ने नगर निकाय चुनाव सम्पन्न होते ही बिजली के मूल्य बढ़ा दिए।

यह भी पढें - अब सोशल मीडिया के जरिये पब्लिक तक पहुंचेगी सरकार

सपा नेताओं ने राज्यपाल को भेजे गए ज्ञापन में बिजली की बढ़ी हुई दरे बापस लिए जाने की मांग की है। प्रदर्शन के दौरान समाजवादी पार्टी की जिला पंचायत सदस्य ज्योति सिंह लोधी, पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव, गुलाम मोहम्मद गामा, हितेंद्र जैन, डॉक्टर सतीश सुडेले, राजेश यादव, शिशुपाल यादव, लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा, शिवम मिश्रा, करीम राईन, रमेश खटीक, गिरधारी यादव, सेतु यादव, दीपक राठौर, अनुराग खरे, संजय ग्वाला आदि शामिल रहे।

यह भी पढें - मोदी सरकार के खिलाफ अन्ना हजारे छेड़ने जा रहे हैं आरपार की जंग

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned