Microsoft और Walmart साथ मिलकर खरीदेंगे TikTok, मिलकर लगाई Bid

  • ओरेकल कॉरपोरेशन के बाद अब वॉलमार्ट भी आया टिकटॉक खरीदने की रेस में
  • गुरुवार को राजनीतिक में टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने दिया था इस्तीफा

By: Saurabh Sharma

Updated: 28 Aug 2020, 04:39 PM IST

नई दिल्ली। टिकटॉक ( TikTok ) पिछले कुछ दिनों से काफी विवादों में है, जिसके चलते लगातार सूर्खियों में भी बना हुआ है। अब इसमें एक नया मोड़ आया है, जिसके तहत अमरीका की दिग्गज रिटेल कंपनी वॉलमार्ट ( Walmart ) ने टिकटॉक के कारोबार को खरीदने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ( Microsoft ) के साथ मिलकर एक संयुक्त बोली लगाई है। इस रेस में औरेकल कॉर्पोरेशन ( Oracle ) पहले से ही शामिल था और अब वॉलमार्ट भी रेस का हिस्सा बन गया है।

यह भी पढ़ेंः- 5 महीने में Dollar के मुकाबले 5 फीसदी मजबूत हुआ Indian Rupee, जानिए क्या होगा भारत को फायदा

इतने डॉलर में हो सकती है डील
रिपोर्ट के मुताबिक, टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस अमेरिका सहित कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में इसके कारोबार को बेचने के लिए अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निर्धारित किए गए 90 दिनों की समय सीमा के दरमियान एक समझौते के काफी करीब है, जिसे 20 अरब डॉलर से 30 अरब डॉलर के बीच में तय किया जाना है।

यह भी पढ़ेंः- चार सालों में 100 अरब डॉलर का हो सकता है E-Commerce Market

लेनदेन पर लगाई थी रोक
टिकटॉक द्वारा ट्रंप प्रशासन के खिलाफ अमरीका में इसकी मूल कंपनी बाइटडांस के साथ लेनदेन पर 45 दिनों के अंदर प्रतिबंध लगाने के कार्यकारी आदेश पर एक मुकदमा दायर करने के बीच इस वक्त इसका भविष्य अनिश्चित है। अमरीकी कंपनियों के लिए इसका अधिग्रहण करना आगे आने वाले समय में कितना फायदेमंद साबित होगा, इस पर अभी कुछ भी कहना काफी जल्दबाजी होगी। अब सवाल ये है कि अमेरिका में अभी जिस तरह का राजनीतिक माहौल है, उसमें क्या डील बेहतर साबित हो पाएगी? यह देखने वाली बात है।

यह भी पढ़ेंः- Amrapali Home Buyers को बकाया चुकाने पर मिली मोहलत, 15 सितंबर तक जमा करा सकते हैं पहली किस्त

सीईओ ने दिया इस्तीफा
इससे पहले गुरुवार को टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने तमाम राजनीतिक उतार-चढ़ावों के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसमें अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सरकार से विवाद, अमरीका में कंपनी को बेचने पर चल रही बात, भारत में ऐप पर प्रतिबंध लगाए जाने जैसी घटनाएं शामिल हैं। केविन ने पद पर बहाल होने के छह महीने से भी कम समय के अंदर इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने एक ईमेल के जरिए इसकी घोषणा की जिस पर गुरुवार को सबसे पहले नजर फाइनेंशियल टाइम्स की पड़ी थी। रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई कि कंपनी के जनरल मैनेजर वनीस पपाज को तत्काल प्रभाव से उनकी जगह टिकटॉक का अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned