बेजोस की बादशाहत खत्म, अब इस बिजनेस टायकून ने छीना दुनिया में सबसे अमीर होने का ताज

खास बात तो ये है कि फोर्ब्स की लिस्ट में टॉप 10 दुनिया के अमीरों में 8 अमीरों के पास 100 बिलियन डॉलर से ज्यादा की संपत्ति है। वहीं टॉप 3 के पास 150 बिलियन डॉलर से ज्यादा दौलत है।

By: Saurabh Sharma

Updated: 25 May 2021, 10:23 AM IST

नई दिल्ली। अमेजन प्रमुख जेफ बेजोस का बीते कुछ सालों से दुनिया के सबसे अमीर होने का ताज अपने पास रखा है, लेकिन बेजोस की बादशाहत खतरे में आ गई है। जिसकी शुरूआत इसी साल जनवरी में हुई, जब टेस्ला के सीईओ एलन मस्क उन्हें पीछे धकेलकर दुनिया का सबसे अमीर होने का ताज पहना। अब इस बादशाहत को चुनौती देने के लिए एक और बिजनेस टायकून सामने आय है। जिसने सोमवार को कुछ ही समय के लिए सही बेजोस को दूसरे पायदान पर लेकर आए। वो हैं फ्रेंच बिजनेसमैन बर्नार्ड अर्नाल्ट। आइए आपको भी बताते हैं कि जेफ बेजोस और बर्नार्ड अर्नाल्ट के बीच कितना फासला है।

सोमवार को बेेजोस को पीछे छोड़ा
बर्नार्ड अर्नाल्ट ने सोमवार को जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए थे। उनकी कुल संपत्ति 186.2 बिलियन डॉलर हो गई थी। फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार जेफ बेजोस की संपत्ति 186 बिलियन डॉलर से नीचे आ गई थी। वैसे बर्नार्ड अर्नाल्ट कुछ ही समय के लिए यह ताज अपने पास रख सके। अमेजन के शेयरों में तेजी आने के बाद जेफ बेजोस फिर से नंबर एक पोजिशन पर आ गए। लेकिन एक बात तो साबित हो गई कि अब जेफ बेजोस बादशाहत अब सेफ नहीं रही है। अब उसे कोई भी चुनौती दे सकता है। मौजूदा समय में जेफ बेजोस के पास कुल संपत्ति 186 बिलियन डॉलर हो गई है। जबकि बर्नार्ड अर्नाल्ट की कुल संपत्ति 185.6 बिलियन डॉलर हो गई है।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल पर बढ़ी महंगाई, ऑयल कंपनियों ने कितनी कीमत बढ़ाई

टॉप 10 में 8 के पास हैं 100 अरब डॉलर
खास बात तो ये है कि फोर्ब्स की लिस्ट में टॉप 10 दुनिया के अमीरों में 8 अमीरों के पास 100 बिलियन डॉलर से ज्यादा की संपत्ति है। वहीं टॉप 3 के पास 150 बिलियन डॉलर से ज्यादा दौलत है। बर्नार्ड अर्नाल्ट, जेफ बेजोस के बाद एलन मस्क के पास 152.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। अगर 9वें और 10 वें नंबर पर बैठे लोगों की बात करें तो सर्जी ब्रिन के पास 99.6 बिलियन डॉलर और अमानसियो ओर्टेगा के पास 89 बिलियन डॉलर की संपत्ति है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned