सैमसंग ने भारत में खोला दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल एक्सपीरिएंस केंद्र

सैमसंग ने भारत में खोला दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल एक्सपीरिएंस केंद्र

Manoj Kumar | Publish: Sep, 11 2018 07:38:47 PM (IST) कॉर्पोरेट

सैमसंग का कहना है कि वह देश के सभी बड़े महानगरों में एेसे एक्सपीरियंस सेंटर खोलेगी।

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए दक्षिण कोरिया की प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग ने मंगलवार को बेंगलुरू में दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल एक्सपीरिएंस सेंटर खोला है, जबकि इसके दो महीने पहले ही कंपनी ने नोएडा में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल विनिर्माण फैक्ट्री खोली थी। सैमसंग इंडिया के मोबाइल कारोबार के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहनदीप सिंह ने बताया कि कंपनी ने 'मेक इन इंडिया' अभियान को आगे बढ़ाते हुए यह केंद्र खोला है।

देश के सभी महानगरों में एक्सपीरियंस सेंटर खोलेगी सैमसंग

एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए मोहनदीप सिंह ने बताया कि हम देश में और भी इस तरह के एक्सपीरिएंस सेंटर खोलेंगे। हम आनेवाले समय में देश के सभी महानगरों में इस तरह के एक्सपीरिएंस सेंटर खोलेंगे। हालांकि, इन सेंटर्स को खोलने की समय सीमा के बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी। बेंगलुरू के प्रसिद्ध ओपेरा हाउस को 'सैमसंग ओपेरा हाउस' में परिवर्तित कर दिया गया है, जहां यह एक्सपीरिएंस सेंटर खोला गया है।

पहली बार भारत में लॉन्च किए गए कई उत्पाद

इस सेंटर में वर्चुअल रियलिटी (वीआर), कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) अनुभव को पहली बार भारत में लांच किया गया है। साथ ही यहां कंपनी के सभी स्मार्टफोन और वेयरेबल्स डिवाइसों को प्रदर्शित किया गया है, जिसका लोग अनुभव ले सकते हैं। इसके अलावा यहां सैमसंग के क्यूएलइडी टीवी और स्मार्ट टीवी समेत उपभोक्ता उत्पादों को भी प्रदर्शन के लिए रखा गया है।

नोएडा में शुरू कर चुकी है सबसे बड़ी मोबाइल निर्माण फैक्ट्री

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग इससे पहले दिल्ली से सटे नोएडा में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फोन निर्माण फैक्ट्री शुरू कर चुकी है। दो महीने पहले दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति के साथ मिलकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस फैक्ट्री का उद्घाटन किया था। तब भी सैमसंग ने कहा था कि वह मेक इन इंडिया में सहयोग के लिए भारत में कई प्रोजेक्ट लगाएगी। आपको बता दें कि नोएडा में सैमसंग की फैक्ट्री पहले से ही चल रही थी। अब इस फैक्ट्री की क्षमता बढ़ाकर 2 करोड़ मोबाइल फोन का सालाना उत्पादन किया गया है।

Ad Block is Banned