scriptCoronavirus के खिलाफ जंग में टाटा ने खोली तिजोरी, 1500 करोड़ रुपए देने का ऐलान | Tata group announced to give 500 crores fight against coronavirus | Patrika News

Coronavirus के खिलाफ जंग में टाटा ने खोली तिजोरी, 1500 करोड़ रुपए देने का ऐलान

Published: Mar 28, 2020 09:02:12 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

रतन टाटा की ओर से ट्वीट कर दी गई पूरी जानकारी
कई उद्योगपति कई कर चुके हैं इस तरह की घोषणाएं

ratan_tata.jpg

Tata group announced to give 500 crores fight against coronavirus

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में टाटा ग्रुप ने अपनी तिजोरी खोल दी है। ग्रुप ने टाटा ट्रस्ट के माध्यम से 500 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। वहीं दूसरी ओर टाटा संस के तत्वाधान में 1000 करोड़ रुपए देने की बात कही है। इससे पहले टाटा होटल की ओर से मुंबई में कोरोना वॉरियर्स के लिए खाना उपलब्ध कराने की बात सामने आई है। इस पूरे मामले की जानकारी खुद रतन टाटा ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके दी है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर रतन टाटा ने इस मुश्किल घड़ी में देश और देश के लोगों के लिए मदद के ऐलान के साथ क्या लिखा है।

https://twitter.com/RNTata2000/status/1243852348637605888?ref_src=twsrc%5Etfw

रतन टाटा ने किया ट्वीट
शनिवार को रतन टाटा की ओर किए गए ट्वीट में कहा गया है कि टाटा पहले भी जरुरत के समय देश के काम आता रहा है और इस बार भी देश को जरुरत है। मौजूदा समय में देश काफी मुश्किल दौर से गुजर रहा है। ऐसे में उन लोगों तक मदद पहुंचाना काफी जरूरी है जो कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। उन्हें वो तमाम सुविधाएं और साधन पहुंचाने जरूरी हैं, जो इस खतरनाक बीमारी से जूझ रहे हैं। ट्वीट में कहा गया है कि टाटा ट्रस्ट, टाटा संस और टाटा ग्रुप के सभी ग्लोबल पार्टनर्स इस खतरनाक बीमारी के खिलाफ सरकार के साथ खड़े हैं।

यह भी पढ़ेंः- ओला सीईओ एक साल की सैलरी देकर करेंगे ड्राइवर्स की मदद

इन कामों में खर्च करेगी टाटा
रतन टाटा के ट्वीट के अनुसार टाटा ट्रस्ट कोरोना वायरस के खिलाफ फ्रंटलाइन पर काम कर रहे हेल्थ वर्कर्स के लिए प्रोटेक्टिव गियर, बढ़ते मामलों के लिए रेस्पिरेटरी सिस्टम, टेस्टिंग किट, संक्रमित व्यक्तियों के इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था और ट्रेनिंग के लिए 500 करोड़ रुपए देगा। रतन टाटा की ओर से बयान में कहा गया है कि टाटा ट्रस्ट इस महामारी को मात देने में लगे सभी लोगों को सम्मान करता है।

https://twitter.com/hashtag/COVID%E3%83%BC19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

टाटा संस देगा 1000 करोड़ रुपए
टाटा ट्रस्ट के अलावा टाटा संस ने भी कोरोना वायरस से जंग के लिए 1000 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। इस बारे में टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने बताया कि कोरोना के इलाज के लिए उनकी बाहर विदेश से वेंटीलेटर मंगा रहे हैं। वहीं देश में भी बनाने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने कोरोना वायरस को देश के सामने बड़ा संकट बताया है। इस स्थिति से निपटने के लिए हरेक कदम उठाना जरूरी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो