गोपनीयता का उल्लंघन मामले में 9.2 करोड़ डॉलर देगा टिकटॉक, दो साल पहले भी मिला था दंड

टिकटॉक ने अमरीका में निजता के उल्लंघन पर दायर एक मुकदमे का निपटारा करने के लिए 9.2 करोड़ डॉलर का भुगतान करने पर अपनी सहमति व्यक्त की है।

By: Saurabh Sharma

Updated: 26 Feb 2021, 01:33 PM IST

सैन फ्रांसिस्को। चीनी शार्ट-वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक ने अमरीका में निजता के उल्लंघन पर दायर एक मुकदमे का निपटारा करने के लिए 9.2 करोड़ डॉलर का भुगतान करने पर अपनी सहमति व्यक्त की है। विदेशी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार मुकदमे में इस बात का दावा किया गया है कि टिकटॉक द्वारा यूजर्स को ट्रैक करने के लिए 'बेहद संवेदनशील व्यक्तिगत डेटाओं' का संग्रह किया जाता है और इनका उपयोग उनके काम में आने वाले या उपयोगी विज्ञापनों के प्रसारण पर किया जाता है।

यह भी पढ़ेंः- दो साल में दोगुना हो जाएगी ट्विटर की इनकम, जानिए डॉर्सी की ओर से क्या आया बयान

टिकटॉक चुकाएगा दंड
टिकटॉक के एक प्रवक्ता के हवाले से गुरुवार को जारी इस रिपोर्ट में कहा गया कि हमारे ऊपर जिस तरह के आरोप लगे हैं, उनसे हम सहमत तो नहीं हैं, लेकिन हम एक लंबी कानूनी प्रक्रिया का सहारा लेने के बजाय टिकटॉक कम्युनिटी को एक सुरक्षित और खुशनुमा अनुभव दिलाने के अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। साल 2019 में टिकटॉक ने कथित बच्चों की गोपनीयता का उल्लंघन के एक मामले का 11 लाख डॉलर का भुगतान कर निपटारा किया था।

यह भी पढ़ेंः- महज एक मिनट में 3.5 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान, जानिए वजह

टिकटॉक का समय अच्छा नहीं
बीते कुछ समय से टिकटॉक का समय अच्छा नहीं चल रहा है। अमरीका में टिकटॉक पर बैन होने के बाद उसे काफी नुकसान उठाना पड़ा है। वहीं इसी बीच भारत में भी टिकटॉक पर भी बैन लगा दिया गया था। टिकटॉक के अमरीकी ऑपरेशंस को लेकर माइक्रोसॉफ्ट का नाम भी सामने आया था।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned