Banks Consortium से Settlement को तैयार Vijay Mallya, 13960 करोड़ रुपए चुकाने की कही बात!

  • Vijay Mallya के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, बैंकों को बड़ा पैकेज देने की पेशकश की
  • Mallya के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में रुपए का नहीं किया जिक्र, मीडिया रिपोर्ट में तैर रही है रकम

By: Saurabh Sharma

Updated: 17 Jul 2020, 01:37 PM IST

नई दिल्ली। भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या ( Vijay Mallya ) ने बैंकों का कर्ज ( Banks Debts ) देने को तैयार हो गया है। इस बार माल्या ने बैंकों को 13 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम देने बात कही है। माल्या के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) में कहा है कि उनके द्वारा बैंकों के कंसोर्टियम ( Banks Consortium ) को बड़े पैकेज की पेशकश की है। वैसे बैंकों की ओर से कोर्ट के सामने रकम की बात का खुलासा नहीं है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से 13960 करोड़ रुपए चुकाने की बात कही गई है। आपको बता दें कि इससे पहले भी माल्या ने बैंकों रकम चुकाने की बात कही थी, लेकिन बैंकों की ओर से कोई सकारात्मक जवाग नहीं आया था।

यह भी पढ़ेंः- Corona Period में Govt देगी 20 लाख को नौकरी, जानिए कितनी होगी Salary

करीब 14 करोड़ रुपए चुकाने को तैयार
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार माल्या सेटलमेंट के लिए 13,960 करोड़ रुपए चुकाने को तैयार हो गया है। माल्या की ओर से अब तक की सबसे ज्यादा रकम प्रस्तावित किया है। इससे पहले माल्या की ओर से 9 हजार करोड़ रुपए देने को कहा था। ईडी द्वारा पंजीकृत पीएमएलए के तहत बैंकों के कंसोर्टियम के साथ विवाद के निपटारे और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों को बंद करने के लिए माल्या की यह अब तक की सबसे ऊंची पेशकश है।

यह भी पढ़ेंः- हर महीने 55 रुपए जमा करने पर मिलेगी 3000 रुपए की पेंशन, जानिए आप कैसे उठा सकते हैं फायदा

माल्या की पेशकश पर बैंकों ने कहा था
जब विजय माल्या की ओर से 9 हजार करोड़ रुपए देने की पेशकश की थी, तब बैंकों के कंसोर्टियम का नेतृत्व कर रहे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने लंदन हाईकोर्ट में कहा था माल्या द्वारा 9,834 करोड़ रुपए चुकाने की पेशकश हजम करने लायक नहीं है। माल्या पर देश के बैंकों का करीब 9000 करोड़ रुपए का कर्ज बकाया है और विजय माल्या इसे चुकाए बिना मार्च 2016 में देश से बाहर चला गए थे। जिसके बाद उन्हें भगोड़ा घोषित किया गया था। वहीं लंदन कोर्ट में भी चल रहा है। वहीं भारतीय एजेंसियां उसको मनी लॉन्ड्रिंग और पैसे की धोखाधड़ी करने के मामलों में वांटेड भी घोषित कर चुकी हैं।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned