scriptGoogle India announces YouTube Shorts with new features | YouTube Shorts: गूगल ने लॉन्च किया शॉर्ट वीडियो ऐप, यूजर बना सकेंगे टिकटॉक जैसे वीडियो | Patrika News

YouTube Shorts: गूगल ने लॉन्च किया शॉर्ट वीडियो ऐप, यूजर बना सकेंगे टिकटॉक जैसे वीडियो

YouTube Shorts. गूगल ने शॉर्ट वीडियो बनाने के लिए अलग से ऐप लॉन्च किया है। बताया गया कि इसमें यूजर्स को टिकटॉक जैसे फीचर्स मिलेंगे।

नई दिल्ली

Published: November 18, 2021 04:22:48 pm

नई दिल्ली। YouTube Shorts. गूगल ने यू-ट्यूब शॉर्ट्स के लिए अलग से ऐप लॉन्च किया है। इस ऐप में यूजर्स को टिकटॉक जैसे फीचर्स मिलेंगी। अभी तक यूजर सिर्फ यू-ट्यूब की मेन ऐप में ही शॉर्ट वीडियो बनाने की सुविधा थी। अब यू-ट्यूब ने इसके लिए एक अलग ऐप लॉन्च किया है। गूगल ने आज अपने गूगल फॉर इंडिया इवेंट में यह ऐप लॉन्च किया है। यहां वीडियो की अधिकतम समय सीमा 60 सेकेंड है.
Google India announces YouTube Shorts with new features
Google India announces YouTube Shorts with new features
तेज आवाज में सुन सकेंगे जानकारी
बता दें कि कंपनी ने गूगल फॉर इंडिया इवेंट के सातवें संस्करण में कई अन्य फीचर्स और अपडेट की जानकारी दी। कोरोना महामारी के चलते वर्चुअल माध्यम से हुए इस इवेंट में बताया गया कि कंपनी जल्द ही भारत में एक फीचर लाने वाली है, जिससे गूगल पर कुछ भी सर्च करने का अनुभव बेहतर होगा। इस फीचर के चलते यूजर सर्च की हुई जानकारी को ऊंची आवाज में सुन पाएंगे।
पांच भाषाओं में मिलेगी जानकारी
गूगल सर्च के वाइस प्रेजिडेंट पांडू नायक ने बताया कि यूजर अब सर्च रिजल्ट को तेज आवाज के साथ ही पांच अलग-अलग भाषाओं में सुन सकेंगे। बता दें कि बड़ी संख्या में लोग गूगल सर्च पर जानकारी को सुनने में ज्यादा सहज महसूस करते हैं, इनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए कंपनी यह ग्लोबल फर्स्ट फीचर ला रही है।
लोगों के लिए फायदेमंह है ये फीचर
बताया गया कि इस फीचर के तहत आप गूगल असिस्टेंट से सर्च रिजल्ट को पढ़ने के लिए कह सकते हैं। यह फीचर ड्राइविंग के दौरान काफी फायदेमंद साबित होगा। गूगल का कहना है कि कंपनी का यह फीचर उन लोगों के लिए उपयोगी है, जिनकी आंखें किसी वजह से खराब हो गई हैं।
यह भी पढ़ें

अपने ही आवास में नजरबंद की गईं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती

इसके साथ ही अब गूगल पर यूजर कोरोना टीकाकरण के लिए स्लॉट भी बुक कर सकेंगे। गूगल ने कार्यक्रम में इस संबंध में घोषणा कर दी है। इसके साथ ही गूगल सर्च, जीमेल, गूगल ड्राइव व अन्य गूगल ऐप के अपडेट की भी जानकारी दी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.