scriptGoogle Maps में जुड़ा नया फीचर, देगा पब्लिक प्लेस पर कोरोना संक्रमितों का लाइव अपडेट, जानें अन्य खूबियां | Google Roll out new Covid 19 Update in Google Maps | Patrika News
टेक्नोलॉजी

Google Maps में जुड़ा नया फीचर, देगा पब्लिक प्लेस पर कोरोना संक्रमितों का लाइव अपडेट, जानें अन्य खूबियां

—ये अपडेट एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए जारी किए गए हैं।
—पिछले 7 दिनों में आए कोरोना संक्रमितों और वायरस से होने वाली मौतों के बारे में भी देगा जानकारी।
—डिलीवरी आर्डर का लाइव स्टेटस भी देख पाएंगे।

नई दिल्लीNov 19, 2020 / 09:36 am

Mahendra Yadav

कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है। ऐसे में Google ने यूजर्स को इस वायरस से सुरक्षित रखने के लिए कोविड 19 से जुड़े नए अपडेट जारी कर दिए हैं। ये अपडेट एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए जारी किए गए हैं। इससे उन्हें भीड़भाड़ वाले इलाकों में कोरोना से जुड़ी सटीक और रियल टाइम जानकारी मिलेगी। नए अपडेट में यूजर्स को Google Map के जरिए पहले ही पता चल जाएगा कि किस पब्लिक प्लेस या पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे बस और ट्रेन में ज्यादा भीड़भाड़ है। इसके साथ ही कंपनी ने Google Assistant Dirving मोड को भी जारी करने का ऐलान किया है।
मिलेगी रियल-टाइम जानकारी
Google Map में जोड़ा गया नया फीचर यूजर्स को पब्लिक प्लेस और भीड़भाड़ वाले इलाकों की लाइव जानकारी देगा। इसमें उन्हें पिछले 7 दिनों में आए कोरोना संक्रमितों और वायरस से होने वाली मौतों के बारे में भी जानकारी देगा। गूगल ने ब्लॉग में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि नए फीचर की मदद से लोकल अथॉरिटी की गाइडलाइंस, टेस्टिंग साइट और लिंक की जानकारी दी जाएगी। नए फीचर की मदद से यूजर्स किसी खास एरिया के अब तक के सभी केस के बारे में जानकारी ले सकेंगे।
यूजर्स के लिए फायदेमंद साबित होगा नया फीचर
बता दें कोरोना के केस फिर से बढ़ रहे हैं। ऐसे में गूगल मैप का नया फीचर यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। यह यूजर्स को पब्लिक प्लेस की लाइव जानकारी देगा। इससे जब आप घर से बाहर निकलने वाले होंगे तो नए फीचर की मदद से आपको पब्लिक प्लेस और ट्रांसपोर्ट जैसे बस, ट्रेन या ज्यादा भीड़भाड़ वाली जगहों पर कोविड संक्रमितों के बारे में पहले ही पता चल जाएगा।
यह भी पढ़ें—अब आसानी से चुन पाएंगे बेस्ट एप, Google ला रहा नया फीचर

google_map_2.png
डिलीवरी आर्डर का लाइव स्टेट्स
इसके साथ ही अगर आपने कोई ऑनलाइन ऑर्डर दिया है तो आप
उसकी डिलीवरी का लाइव स्टेटस भी देख पाएंगे। इसमें आपको ऑर्डर का डिलीवरी टाइम और पिकअप टाइम की जानकारी मिलेगी।साथ ही आप Google Map से फूड को रिआर्डर भी कर सकेंगे। गूगल ने ये नए अपडेट भारत, आस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, जर्मनी और अमरीका के यूजर्स के लिए जारी कर दिए हैं।
यह भी पढ़ें—Google से कस्टमर केयर का नंबर निकालना पड़ सकता है भारी, खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट

Google Assistant Driving मोड
इसके साथ गूगल ने अमरीका में Google Assistant driving मोड भी जारी किया है। यह फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है। इसमें ड्राइविंग करते समय आप वॉयस कमांड से कॉल को रिसीव और रिजेक्ट कर सकते हैं। आपको बार—बार फोन को देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा Google असिस्टेंट ड्राइवर को फोन पर आने वाली इनकमिंग कॉल की जानकारी उपलब्ध कराएगा।

Home / Technology / Google Maps में जुड़ा नया फीचर, देगा पब्लिक प्लेस पर कोरोना संक्रमितों का लाइव अपडेट, जानें अन्य खूबियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो