WhatsApp पर कैसे बनाएं खुद की फोटो वाले होली स्पेशल स्टीकर?

आप व्हाट्सएप पर होली के स्टीकर भेजकर होली विश कर सकते हैं। साथ ही आप अपनी फोटो का भी स्टीकर बना सकते हैं।

By: Mahendra Yadav

Updated: 28 Mar 2021, 07:09 AM IST

रंगों के त्योहार होली के दिन लोग एक दूसरे को रंग—गुलाल लगाकर शुभकामनाएं देते हैं। लोग दोस्तों और रिश्तेदारों के घर होली खेलने जाते हैं। हालांकि कोरोना वायरस के चलते होली इस तरीके से नहीं मना पाएंगे। वहीं लोग व्हाट्सएप के जरिए भी अपने परिचितों, दोस्तों और रिश्तेदारों को शुभकामनाएं देते हैं। बता दें कि व्हाट्सएप दुनियाभर में इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में आप भी अपने दोस्तों को व्हाट्सएप पर होली की शुभकामनाएं भेज सकते हैं, वह भी अलग अंदाज में। दरअसल, आप व्हाट्सएप पर होली के स्टीकर भेजकर होली विश कर सकते हैं। साथ ही आप अपनी फोटो का भी स्टीकर बना सकते हैं। हम आपको बता रहे हैं कि आप व्हाट्सएप पर खुद की फोटो के स्टीकर बनाकर कैसे भेज सकते हैं।

ऐप करें डाउनलोड
सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और वहां से Sticker maker for WhatsApp ऐप डाउनलोड करें। यह ऐप आपको को ऐप स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी। इस ऐप को इंस्टॉल करने बाद आप ऐप ओपन करें और Create a new sticker pack पर टैप करें। यहां अपना नाम टाइप करें। इसके बाद एड स्टीकर आइकन नजर आएगा, उस पर टैप करें।

यह भी पढ़ें— Whatsapp में कैसे लॉक कर सकते हैं किसी भी चैट को?

holi_stickers_2.png

स्टीकर में ऐसे एड करें खुद की फोटो
व्हाट्सएप स्टीकर में खुद की फोटो एड करने या खुद की फोटो का स्टीकर बनाने के लिए आपको क्रिएट स्टिकर विकल्प पर टैप करें। इस पर टैप करते ही आपके फोन की गैलेरी ओपन हो जाएगी। फोन की गैलेरी में आप खुद की ऐसी फोटो चुन लें, जिसका आप स्टीकर बनाना चाहते हैं। यहां
आपको शेप, स्टिकर और टैक्स्ट जैसे ऑप्शन दिखाई देंगे। इन ऑप्शंस के जरिए आप अपनी फोटो को एडिट कर सकते हैं और उस टैक्सट में अपना मैसेज भी लिख सकते हैं। फोटो एडिट करने के बाद आपकी उस फोटो का स्टिकर बन जाएगा। इसके बाद आप उस स्टीकर के जरिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को होली विश कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें— आपकी WhatsApp प्रोफाइल और डीपी पर कौन-कौन रख रहा है नजर, ऐसे लगाएं पता

व्हाट्सएप में एड करें होली स्टीकर
अगर आप खुद की फोटो का स्टीकर न बनाकर होली स्टीकर्स के जरिए विश करना चाहते हैं तो आपको अपने व्हाट्सएप में होली स्टीकर्स एड करने होंगे। इसके लिए आप गूगल प्ले स्टोर से Holi Stickers डाउनलोड करें। ऐप इंस्टॉल करने के बाद आप इसे ओपन करें और चेक स्टीकर्स पर टैप करें। यहां आपके सामने स्टीकर्स के बहुत सारे पैक आ जाएंगे। इनमें से अपनी पसंद के स्टीकर सलेक्ट कर लें। इसके बाद आपके सामने इन होली स्टीकर्स पैक को व्हाट्सएप में एड करने का ऑप्शन आएगा। उस ऑप्शन पर टैप कर उन्हें एड कर लें। इसके बाद आप जिन्हें ये होली स्टीकर्स भेजना चाहते हैं, उन्हें भेज सकते हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned