scriptWhatsapp Messege Scheduler: इस आसान टिप्स से फटाफट शेड्यूल करें व्हाट्सएप मैसेज, नहीं छूटेगा कोई ख़ास मौका | How to Schedule Whatsapp Messages | Patrika News

Whatsapp Messege Scheduler: इस आसान टिप्स से फटाफट शेड्यूल करें व्हाट्सएप मैसेज, नहीं छूटेगा कोई ख़ास मौका

Published: Dec 12, 2021 11:35:29 am

Submitted by:

Shekhar Suman

Whatsapp Tips and Tricks: अक्सर हम बड़े या महत्वपूर्ण मौको पर मैसेज भेजना भूल जाते है। व्हाट्सप्प का शेड्यूल मैसेज फीचर उन लोगो के लिए जिन्हे डेट भूलने की आदत हो या हमेशा महत्वपूर्ण मौके पर चूक जाते है।

How to Schedule Whatsapp Messages

How to Schedule Whatsapp Messages

Whatsapp Tips and Tricks: व्हाट्सएप अपने यूजर्स के मैसेजिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए हमेशा नए फीचर्स को रोल आउट करता रहता है। अक्सर हम महत्वपूर्ण डेट या मौको पर मैसेज भेजना भूल जाते है इसलिए व्हाट्सएप यूजर्स की हमेशा से एक चाहत रही है कि व्हाट्सएप पर एक ऐसा फीचर हो जिससे वो मैसेज को पहले से शेड्यूल कर सकें मगर ऐसा कोई फीचर फिलहाल व्हाट्सएप पर उपलब्ध नहीं है। मैसेज शेड्यूल फीचर उसे करने के लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करने की जरुरत पड़ेगी जो व्हाट्सएप से जुड़ा हो। थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करके आप बहुत आसानी से अपने मैसेज को शेड्यूल कर सकते है।
जैसा कि आपको पहले बताया है कि व्हाट्सएप पर मैसेज शेड्यूल का फीचर उपलब्ध नहीं है मगर थर्ड पार्टी एप्प , SKEDit WhatsApp Scheduling App, का इस्तेमाल करके आप अपने मैसेज को शेड्यूल कर सकते है। SKEDit WhatsApp Scheduling App के द्वारा आप ना केवल मैसेज को शेड्यूल कर सकते है बल्कि रिमाइंडर , ईमेल अलर्टस जैसे दूसरे फीचर्स को भी सेट कर सकते है। यह आपकी Productivity को बढ़ाने के साथ साथ समय को बचा कर आपके स्ट्रेस लेवल को भी कम करता है।

यह भी पढ़े : Hyundai ला रही है सस्ती इलेक्ट्रिक SUV, एडवांस फीचर्स के साथ देगी 350Km की रेंज
1. सिरी शॉर्टकट ऐप है इसका समाधान! आपको सबसे पहले अपने iPhone पर डाउनलोड करके ओपन करना है।
2. प्लस (+) सिंबल को टैप करके पर्सनल ऑटोमेशन बनाएं।
3. शेड्यूल करने के लिए दिन के समय और डेट का चयन करें जब आप अपना ऑटोमेशन चलाना चाहते हैं।
4. फिर, ऐड एक्शन पर टैप करें और सर्च बार में क्रियाओं की सूची से टेक्स्ट टाइप करें।
5. उसके बाद, अपना मैसेज टाइप करें जिसे आप शेड्यूल करना चाहते हैं और टेक्स्ट फ़ील्ड के नीचे + आइकन पर टैप करें और व्हाट्सएप को सेलेक्ट करें।
6. जिन्हे मैसेज भेजना है , उन्हें चुनें और नेक्स्ट पर टैप करें और अंत में Done को हिट करें।
7. आपका मैसेज शेड्यूल हो गया है।

यह भी पढ़े : अब Aadhaar Number से भी भेज सकेंगे पैसे, जानिए कैसे होगा पूरा काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो