scriptPUBG की लॉन्चिंग से पहले गूगल प्ले-स्टोर पर लाइव हुआ मेड इन इंडिया गेम FAU-G, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन | Pre registration start for FAUG game on Google play Store | Patrika News

PUBG की लॉन्चिंग से पहले गूगल प्ले-स्टोर पर लाइव हुआ मेड इन इंडिया गेम FAU-G, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2020 12:21:35 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

FAU-G गेम को गूगल प्ले स्टोर पर लिस्ट कर दिया गया है।
फिलहाल सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही प्री—रजिस्ट्रेशन उपलब्ध हैं।
पिछले दिनों जारी किया गया था FAU-G का टीजर।

पॉपुलर गेम PUBG Mobile के बैन की घोषणा के बाद बॉलीवुड अभिनेता क्कर देने के लिए मेड इन इंडिया गेम FAU-G का ऐलान किया था। हालांकि अब पबजी भी जल्द ही भारत में फिर से लॉन्च होने जा रहा है। इसकी लॉन्चिंग से पहले FAU-G गेम के प्री—रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। FAU-G: Fearless and United Guards गेम गूगल प्ले-स्टोर पर लिस्ट हो गया है, जहां रजिस्ट्रेशन का विकल्प दिख रहा है। बता दें कि इस गेम का ऐलान पबजी के रिप्लेसमेंट के तौर पर किया गया था।
पहला एपिसोड गलवान घाटी पर आधारित
इस मल्टीप्लेयर FAU-G गेम में प्लेयर्स भारतीय सेना के अवतार में होंगे। पिछले महीने इसका टीजर भी जारी किया गया था। इसका टीजर अभिनेता अक्षय कुमार ने जारी किया था। बता दें कि टीजर के अनुसार, FAU-G गेम का पहला एपिसोड गलवान घाटी की घटना पर आधारित है। टीजर में गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों को चीनी सैनिकों से लड़ते हुए दिखाया गया था।
डिस्क्रिप्शन में यह लिखा
गूगल प्ले-स्टोर पर लिस्ट किए गए फौजी गेम के डिस्क्रिप्शन में लिखा है कि भारत की उत्तरी सीमा पर चोटियों एक ग्रुप राष्ट्र के गौरव और संप्रभुता की रक्षा करता है। सबसे साहसी: द फियरलेस और यूनाइटेड गार्ड्स के लिए यह एक चुनौतीपूर्ण काम है। आप भी खतरनाक सीमा क्षेत्र में गश्त पर एफएयू-जी कमांडो की एक विशेष इकाई में शामिल हों और एक देशभक्त सैनिक की तरह बहादुरी, भाईचारे और बलिदान का अनुभव करें।
यह भी पढ़ें—लॉन्च की खबरों के बीच PUBG Mobile India की साइट पर दिखा डाउनलोड लिंक, यहां जानें पूरी सच्चाई

fau_g_2.png
फिलहाल सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए
FAUG एप डेवलपर्स n-Core गेम्स ने गुरूपूरव पर्व के पावन मौके पर गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन का ऐलान किया। यूजर्स Google Play Store से गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। हालांकि FAUG गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन फिलहाल सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया गया है। कंपनी ने अभी इस बात की जानकारी नहीं दी है कि iOS यूजर के लिए गेम को कब लॉन्च किया जाएगा।
ऐसे करें प्री-रजिस्ट्रेशन
FAUG गेम के प्री रजिस्ट्रेशन के लिए एंड्रॉयड यूजर्स को nCore के ट्वीटर हैंडल पर जाना होगा। यहां यूजर्स को रजिस्ट्रेशन का लिंक मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को Google Play Store से भी रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। गूगल प्ले स्टोर से रजिस्ट्रेशन कराने के लिए यूजर्स को प्ले स्टोर पर जाकर FauG सर्च करना होगा। इसके बाद उनको वहां प्री रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन दिखेगा।
यह भी पढ़ें—जानिए कब लॉन्च होगा PUBG Mobile India, यूजर्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी!

कमाई का 20 फीसदी हिस्सा जाएगा भारत के वीर ट्रस्ट में
बता दें कि FAU-G गेम को भारतीय गेम डेवलपर कंपनी nCore गेम्स ने तैयार किया है। इसके को—फाउंडर का कहना है कि यह गेम पबजी रिप्लेस करेगा। बता दें कि इस गेम से होने वाली कमाई का 20 फीसदी हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को जाएगा। ‘भारत के वीर’ को सेना के जवानों को समर्पित एक संस्था है, जिसकी स्थापना गृह मंत्रालय की ओर से की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो