scriptलड़कियों के लिए 14 फरवरी से ज़्यादा जरुरी है 13 फरवरी, जानिये क्या है गैलेन्टाइन्स डे | Galentine's day best friends forever gifts celebration feburary 13 | Patrika News

लड़कियों के लिए 14 फरवरी से ज़्यादा जरुरी है 13 फरवरी, जानिये क्या है गैलेन्टाइन्स डे

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2023 01:10:54 pm

Submitted by:

Namita Kalla

February 13 is Galentine’s Day: वैलेंटाइनस डे के शोर शराबे के बीच एक और दिन है जिसका इंतज़ार लड़कियों को बेसब्री से रहता है। हालांकि उन्हें ऐसे किसी खास दिन की जरुरत नहीं है फिर भी यह दिन उनके लिए काफी मायने रखता है। यहाँ तक कि कुछ लड़कियों के लिए तो यह दिन वैलेंटाइन वीक का सबसे फेवरेट दिन है। आइए जानते हैं क्या है वो दिन और क्यों है खास।

friendship2.jpg

गर्ल्स को गैलेन्टाइन्स डे का भी है इंतजार


Best Friends Forever : आपने सुना होगा की लड़कियाँ सीक्रेट नहीं रख सकतीं। क्या आपको पता है क्यूँ? क्यूँकि उनके पास होती हैं सोल सिस्टर्ज़। ये सोल सिस्टर्ज़ उन्हें ‘बीफफ’ यानी बेस्ट फ्रेंड्स फॉरएवर (Best friends forever) के रूप में मिलती हैं। सोल सिस्टर्ज़ जो उनके हर राज को खुद से ज्यादा संभाल कर रखती हैं। जो हर मुश्किल में उनके काम आती हैं। जो हँसाती हैं, रुलाती हैं और एक आवाज में दौड़ी चली आती हैं। अपनी इन्हीं दोस्तों के साथ मिलकर लड़कियां 13 फरवरी को गैलेन्टाइनस डे (Galentine Day) मनाती हैं।

हालांकि उन्हें ऐसे किसी खास दिन की जरुरत नहीं है फिर भी यह दिन उनके लिए काफी मायने रखता है। यहाँ तक कि कुछ लड़कियों के लिए तो यह दिन वैलेंटाइन वीक का सबसे फेवरेट दिन है। आइए जानते हैं क्या है गैलेन्टाइनस डे, क्यों है खास।

What is Galentine’s Day : वैलेंटाइन डे की तरह ही है गैलेन्टाइनस डे भी सेलिब्रेट होता है। यह दिन सिर्फ़ लड़कियों के लिए है। इस दिन वे अपनी गर्ल गैंग के साथ मिलकर खूब मज़े करतीं हैं। इसी एक दिन में पूरा वैलेंटाइन वीक जी लेतीं हैं। चॉकलेट, फ़्लावर्ज़, गिफ्ट्स और ढेर सारी हगस और किसेज के साथ एक दूसरे को चीयर करती हैं। ये वो दोस्त होती है जिनको एक दूसरे के बारे में सारी खबर होती है। कौन किसे डेट कर रहा है, क्यों कर रहा है, किसकी जॉब में क्या चल रहा है इत्यादि।

कैसे और कब शुरू हुआ गैलेन्टाइनस डे: साल 2010 में गैलेंटाइन शब्द का जन्म हुआ। पार्क और रिक्रिएशन (Parks and Recreation) नाम के टेलीविज़न सीरीज में पहली बार इस शब्द का इस्तेमाल हुआ। इस शो की किरदार लेसली, वैलेंटायन डे के एक दिन पहले अपनी फीमेल फ़्रेंड्ज़ के लिए एक शानदार पार्टी रखती है। बस वहीं से इस ट्रेंड की शुरुआत हुई।

 

friends_1.jpg


किनके साथ मनाएं गैलेन्टाइनस डे : वो फ्रेंड्स जो एक दूसरे के दर्द को, फीलिंग्स को महसूस कर सकती हैं। स्कूल/ कॉलेज फ़्रेंड्ज़ या फिर बहन, माँ, कजिन इनमें से कोई भी गर्ल गैंग का हिस्सा हो सकती हैं।

ऐसे मनाएँ गैलेन्टाइनस डे – अपनी गर्ल गैंग के साथ किसी अच्छे Airbnb प्रॉपर्टी में बुकिंग कर लें। खाना ऑनलाइन ऑर्डर कर सकतें हैं (आप किचन की जगह काउच पर बैठकर बातें करना ज़्यादा पसंद करेंगे, Right?) कुछ बोर्ड गेम्ज़ खेलें, थोड़ा ओटीटी (OTT) पर सिरीज़ या मूवीज़ देखें, पजामा पार्टी करें और ढेर सारी गप-शप करें। इसके अलावा लंच या डिनर डेट पर जा सकते हैं या सलोन में ग्रुप बुकिंग करवा सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो