script

Love Relationship को मजबूत और आनंदमय बना सकते हैं ये ज्योतिषीय टिप्स

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2022 11:35:58 am

Submitted by:

Laveena Sharma

Astrological Remedies: यहां आप जानेंगे किन ज्योतिषीय उपायों से आप अपने रिलेशनशिप को मजबूत और खुशहाल बना सकते हैं।

love relationship, how to strong love relation, love relationship advice, love relationship tips, astrology tips,

Love Relationship को मजबूत और आनंदमय बना सकते हैं ये ज्योतिषीय टिप्स

कोई भी रिलेशनशिप को बरकरार बनाए रखने के लिए रिश्ते का मजबूत और आनंदमय होना बेहद जरूरी होता है। यदि किसी व्यक्ति के प्रेम संबंध या वैवाहिक लाइफ अच्छी नहीं चल रही है तो ये रिश्ते के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। तनावपूर्ण रिश्ते सुख-चैन छीन लेते हैं। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हमारे ग्रह-नक्षत्र लव लाइफ और रिलेशनशिप को काफी हद तक प्रभावित करते हैं। यहां आप जानेंगे किन ज्योतिषीय उपायों से आप अपने रिलेशनशिप को मजबूत और खुशहाल बना सकते हैं।

मंत्र जप: धार्मिक और ज्योतिष दोनों ही दृष्टि से मंत्र जप शक्तिशाली माना जाता है। रिलेशन और लव लाइफ से संबंधित समस्या को दूर करने के लिए भी मंत्रों का जाप प्रभावी माना गया है। ज्योतिष अनुसार तीन महीने तक लगातार भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी के सामने “ॐ लक्ष्मीनारायण नमः” का तीन माला जाप करने से लव रिलेशनशिप में मजबूती आती है।

शुक्र को करें मजबूत: शुक्र को प्रेम और रोमांस का कारक ग्रह माना जाता है। यदि इस ग्रह की स्थिति मजबूत न हो तो प्रेम संबंधों में परेशानियां झेलनी पड़ती हैं। इसलिए व्यक्ति को शुक्र को मजबूत करने के उपाय करने चाहिए।

काले रंग से करें परहेज: अगर आप किसी लव रिलेशनशिप में हैं या आपका विवाह हो गया है तो अपने पार्टनर को काले रंग की चीजें गिफ्ट करने से बचें। कहते हैं इससे नकारात्मकता आती है। साथ ही किसी भी तरह की नुकीली चीदें भी उपहार में नहीं देनी चाहिए।

इस दिशा में रखें दीपक: अगर आपकी लव लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव बना रहता है तो आप घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा के कोने में एक दीपक जलाकर रखें। ऐसा करने से रिलेशनशिप में फायदा होने लगेगा।

शिव पार्वती की पूजा: कहते हैं जो व्यक्ति सच्चे मन से भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करता है उसके प्रेम संबंधों में आ रही सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं। भगवान शिव और देवी पार्वती व्यक्ति की जन्म कुंडली में सूर्य और चंद्रमा को दर्शाते हैं। इनकी पूजा से कुंडली के 5वें घर को मजबूत मिलती है जिससे प्रेम संबंधों में स्थिरता आती है।

इस शिव मंत्र का करें जाप: “शिव-शिव रटे, संकट कटे,” इस मंत्र का प्रतिदिन 5 माला जाप करने से रिश्ते और प्रेम जीवन में आ रही परेशानियों से मुक्ति मिल जाती है। 21 दिनों तक इस मंत्र का जप करें।
यह भी पढ़ें

अपने लक्ष्यों को पाकर ही दम लेते हैं इस राशि के लोग, कम उम्र में ही बन जाते हैं धनवान

ट्रेंडिंग वीडियो