प्रयागराज में दो स्कूलों में मिले 13 संक्रमित, यूपी में अलर्ट जारी, सीएम ने दिए निर्देश

- दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों पर नजर रखने के सीएम ने दिए निर्देश.

 

By: Abhishek Gupta

Published: 24 Feb 2021, 04:29 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना (Coronavirus in UP) की स्थिति नियंत्रण में थी, लेकिन एकाएक कुछ जिलों में मामले बढ़ने से चिंताएं भी बढ़ने लगी है। प्रयागराज के दो स्कूलों में एक साथ 13 कोरोना संक्रमित (Corona Positive) पाए गए हैं। जिसके बाद अभिभावकों से लेकर सरकार के माथे पर चिंता का लकीरें खिंच गई हैं क्योंकि इस माह से कक्षा छह से बारह तक की ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो गई है वहीं अप्रैल से प्राइमरी स्कूल भी खुलने के आदेश जारी हो चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है। उनका कहना है कि संकट अभी टला नहीं है। साथ ही उन्होंने दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों पर नजर रखने के निर्देश भी दिए हैं। बीते दिनों दूसरे राज्यों जैसे महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल और छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। महाराष्ट्र में तो आंशिक लॉकडाउन की स्थिति भी आ चुकी है। कोरोना का नया स्ट्रेन कहीं यूपी में दाखिल न हो जाए, इसको लेकर प्रदेश सरकार ने अलर्ट भी जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें- 18 मंडलों की 18 खबरें जो आपको बताएंगी पूरे यूपी के दिनभर का हाल, देखें लिस्ट

शिक्षक व स्कूली कर्मचारी संक्रमित-
संगम नगरी में मंगलवार को 19 नए कोरोना के मामले सामने आए है, जिनमें 13 पॉजिटिव केस दो स्कूलों में देखने को मिले हैं। प्रयागराज के बिशप जॉनसन स्कूल में 9 व सेंट जोसेफ स्कूल में 4 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं।इनमें अधिकतर शिक्षक व कर्मचारी। सेंट जोसेफ के प्रधानाचार्य व वाइस प्रिंसिपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सेंट जोसेफ स्कूल में सोमवार को ही बच्चों व अभिभावकों के साथ शिक्षकों की मीटिंग हुई थी। इस पर कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय का कहना है कि स्टाफ व टीचर्स के संक्रमित पाए जाने के बाद अब स्कूल आए सभी छात्रों व अभिभावकों की कोरोना जांच होगी। शाहजहांपुर के रोजा थाना क्षेत्र स्थित बरतारा वृद्ध आश्रम में आठ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने 365 लोगों को चिन्हित किया है, जिनकी जांच बुधवार को की जाएगी।

ये भी पढ़ें- राम मंदिर निर्माण- नींव के लिए जिस तरह की मिट्टी की थी जरूरत, वह मिलने लगी खोदाई में

सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश-
अन्य राज्यों में बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर यूपी में अलर्ट जारी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसको लेकर समीक्षा बैठक कर कॉनट्रैक्ट ट्रेसिंग, त्योहारों पर सावधानी जैसे जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा कि दूसरे राज्यों खासतौर पर महाराष्ट्र, केरल, मध्य प्रदेश, पंजाब व छत्तीसगढ़ से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जाए। संक्रमित पाए जाने पर उन्हें क्वारंटीन किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरे राज्यों की सीमा से लगे जिलों व वहां से यूपी आने वाले लोगों पर नजर रखी जाए। सीएम ने सभी जिलाधिकारियों को शिवरात्रि व होली सहित अन्य त्योहारों के मद्देनजर भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम करने के निर्देश दिए व कहा कि सभी अधिकारी आक्रामक तरीके से परीक्षण, ट्रैकिंग व उपचार जारी रखें।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned