scriptढाई लाख के करीब संक्रमितों की संख्या, सीएम योगी हुए सख्त, बैठक में दिया यह बयान | 2.5 lac people corona positive cm yogi strict instruction | Patrika News
लखनऊ

ढाई लाख के करीब संक्रमितों की संख्या, सीएम योगी हुए सख्त, बैठक में दिया यह बयान

अब तक 247101 हुए कोरोना (Coronavirus in UP) पॉजिटिव, आज आए 5776 नए मामले।
 

लखनऊSep 03, 2020 / 05:16 pm

Abhishek Gupta

cm yogi

cm yogi

लखनऊ. यूपी में कुल कोरोना (Coronavirus in UP) संक्रमितों की संख्या 247101 पहुंच गई है। गुरुवार को 5776 मामले सामने आए है। यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने बताया कि कोरोना (Covid 19) के 5776 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में एक्टिव केसों की कुल संख्या 57,598 है। जो लोग पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं उनकी संख्या 1,85,812 हो गई है। राज्या में अब तक कुल 3691 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बुधवार को 1,36,803 कोरोना टेस्ट किए गए जिनमें 90,262 एंटीजन के माध्यम से और बाकि के टेस्ट आरटी-पीसीआर ट्रूनेट और सीबीनाट के माध्यम से किए गए है। अब प्रदेश में कुल टेस्टिंग की संख्या बढ़कर 60,50,450 हो गई है।
ये भी पढ़ें- सांसद रीता बहुगुणा जोशी हुई कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती, सीएम ने दिए यह निर्देश

सीएम योगी सख्त, कहा- शिथिलता बर्दाश्त नहींः
सीएम योगी ने गुरुवार को टीम 11 संग बैठक कर कहा कि टेस्टिंग के माध्यम से कोविड-19 के चेन को नियंत्रित करके व्यापक स्तर पर जीवन रक्षा की जा सकती है। इसे ध्यान में रखते हुए टेस्टिंग में लगातार वृद्धि की जानी आवश्यक है। उन्होंने कहा है कि जनपद लखनऊ तथा कानपुर नगर में कोविड-19 के नियंत्रण व इसकी उपचार व्यवस्था को बेहतर करने के लिए दिए गए निर्देशों को सख्ती से लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इस संबंध में शिथिलता बरतने वालों की जवाबदेही तय की जाए।
उन्होंने कानपुर नगर व गोरखपुर में भी कोविड-19 के टेस्ट की संख्या को बढ़ाने के निर्देश भी दिए हैं। राज्य सरकार जनता को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्पित है। इसके दृष्टिगत कोविड-19 से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जिन प्रयासों को और गति देने की आवश्यकता है, उन्हें पूरी तेजी के साथ तत्परतापूर्वक संचालित किया जाए।

Home / Lucknow / ढाई लाख के करीब संक्रमितों की संख्या, सीएम योगी हुए सख्त, बैठक में दिया यह बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो