scriptअब स्पेशल ट्रेन से कहीं भी उतरें 500 रुपये से कम नहीं लिया जाएगा किराया | 500 rupees fare will be charged for travelling with special train | Patrika News

अब स्पेशल ट्रेन से कहीं भी उतरें 500 रुपये से कम नहीं लिया जाएगा किराया

locationलखनऊPublished: Nov 30, 2020 10:32:16 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

अनलॉक में इन ट्रेनों की सुविधा महंगी होने जा रही है। इन ट्रेनों में सफर करने वालों से स्पेशल चार्ज लिया जा रहा है और इसी के साथ किलोमीटर रेस्ट्रिक्शन चार्ज की वसूली भी होने लगी है।

अब स्पेशल ट्रेन से कहीं भी उतरें 500 रुपये से कम नहीं लिया जाएगा किराया

अब स्पेशल ट्रेन से कहीं भी उतरें 500 रुपये से कम नहीं लिया जाएगा किराया

लखनऊ. कोरोना काल में रेग्युलर ट्रेनों के सांचलन बंद होने से रेल अधिकारियों को कई गुना घाटे का सौदा हुआ है। रेग्युलर ट्रेनों की जगह रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं ताकि रेल यातायात का संचालन पहले की तरह जारी रह सके। लेकिन अनलॉक में इन ट्रेनों की सुविधा महंगी होने जा रही है। इन ट्रेनों में सफर करने वालों से स्पेशल चार्ज लिया जा रहा है और इसी के साथ किलोमीटर रेस्ट्रिक्शन चार्ज की वसूली भी होने लगी है। लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्री बीच के जिस भी स्टेशन पर उतरेंगे, उन्हें 500 किमी तक का किराया देना ही होगा।
30 फीसदी स्पेशल चार्ज

सेकेंड क्लास के लिए बेस फेयर का 10 फीसदी और एसी क्लास के लिए अधिकतम 30 फीसदी स्पेशल चार्ज लिया जाएगा। उदाहरण के तौर पर पटना जंक्शन से किसी भी स्पेशल ट्रेन से यात्री स्लीपर, एसी थर्ड अथवा एसी सेकंड में दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, इलाहाबाद या बीच के किसी भी स्टेशन तक जाएंगे तो उन्हें कानपुर या लखनऊ तक का अतिरिक्त किराया देना होगा। कोरोना काल में रेलवे ट्रेनों और स्टेशनों के रखरखाव पर काफी खर्च कर रहा है। इसके लिए मूल किराये का 10 से 20 फीसदी तक अधिक लेने का प्रावधान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो