script2019 चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ अखिलेश उतार सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा को मैदान में, चर्चा हुई शुरू | Akhilesh may field Shatrughan Sinha against PM Modi in 2019 chunav | Patrika News
लखनऊ

2019 चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ अखिलेश उतार सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा को मैदान में, चर्चा हुई शुरू

भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा गुरुवार को समाजवादी पार्टी के कार्यक्रम में शिरकत करना, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरीफों में कसीदें पढ़ना साथ ही अपनी ही पार्टी व देश के प्रधानमंत्री पर हमला बोलना एक नए समीकरण की ओर संकेत कर रहा है.

लखनऊOct 12, 2018 / 05:44 pm

Abhishek Gupta

Shatrughan Akhilesh

Shatrughan Akhilesh

लखनऊ. भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा गुरुवार को समाजवादी पार्टी के कार्यक्रम में शिरकत करना, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरीफों में कसीदें पढ़ना साथ ही अपनी ही पार्टी व देश के प्रधानमंत्री पर हमला बोलना एक नए समीकरण की ओर संकेत कर रहा है, जो 2019 चुनाव पर खासा प्रभाव डाल सकता है। बॉलीवड के मेगास्टार शत्रुघ्न सिन्हा ने खुद को बागी करार दिया और साथ ही अखिलेश यादव के साथ मिलकर भविष्य की राजनीति पर चर्चा करने की बात कही। इससे सियासी गलियारों में काफी हलचल है और कहा जा रहा है कि शत्रुघन जल्द ही भाजपा का दामन छोड़ सकते हैं। और समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो अखिलेश यादव उन्हें यूपी की वाराणसी सीट से नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़वा सकते हैं।
अक्सर भाजपा पर हमलावर दिखने वाले शत्रुघ्न सिन्हा को सपा आगामी लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से मैदान में उतार सकती है। पीएम मोदी की संसदीय सीट होने की वजह से वाराणसी काफी चर्चा में रहती है। लोकसभा चुनाव 2014 में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस क्षेत्र से भाजपा के नरेंद्र मोदी को टक्कर दी थी, लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ था। इस बार यदि शत्रुघ्न सिन्हा लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़ देते हैं तो समाजवादी पार्टी उन्हें टिकट का ऑफर दे सकती है। वाराणसी में भी शत्रुघ्न सिन्हा काफी लोकप्रिय हैं। वाराणसी में काफी संख्या में उनके समर्थक हैं जो कायस्थ समुदाय से आते हैं। शत्रुघ्न खुद भी कायस्थ बिरादरी के हैं और वाराणसी में कायस्थ मतदाताओं की संख्या भी काफी बड़ी है। सपा बिहार से सटे इस जिले का दोगुना फायदा उठाने के प्रयास में है। ऐसे में समाजवादी पार्टी इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए शत्रुघ्न सिन्हा को वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है।
ये भी पढ़ें- भाजपा-बसपा से भी पहले अखिलेश ने इस राज्य में चला अपना दांव, सपा प्रदेश अध्यक्ष को लिस्ट के साथ किया रवाना, की धमाकेदार घोषणा

अखिलेश हमें मौका दें- शत्रुघ्न

वहीं शत्रुघ्न ने गुरुवार को अखिलेश यादव की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि किसी की फिल्म चली हो या न चली हो लेकिन अखिलेश का जादू चल गया है। अखिलेश यादव देश की राजनीति का उभरता हुआ एक सितारा है और आज यूपी के सबसे मजबूत और मशहूर नेता हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा से डरने की जरूरत नहीं क्योंकि यूपी में अखिलेश यादव तैयार हैं और बिहार में तेजस्वी हैं। हालांकि समाजवादी पार्टी में शामिल होने के प्रश्न का उन्होंने सीधे उत्तर न दिया लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा कि हम सब एक परिवार की तरह हैं। अखिलेश मुझे मौका दें या मैं अखिलेश को मौका दूं, बात एक ही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो