script

आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मुस्लिमों को मीडिया में बहस करने पर लगाई रोक, कहा- इससे इस्लाम बेज्जत होता है

locationलखनऊPublished: Jun 10, 2022 09:52:44 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

देश भर में इस समय मुस्लिमों के द्वारा जुम्मे की नमाज़ के बाद प्रदर्शन से माहौल बिगड़ा हुआ है। वहीं कई जगहों पर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा एक मुहम्मद पर बयान को लेकर प्रदर्शन जारी हैं। ऐसे में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अपने किसी भी सदस्य पदाधिकारी और आम भारतीय मुसलमानों से टीवी में भाग लेने या बयान देने या बहस करने से बचने को कहा है।

AIMPLB Chair Persons on Media Bann

AIMPLB Chair Persons on Media Bann

All India Muslim Personal Law Board के महासचिव मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि सभी मुस्लिमों उलेमाओं और बुद्धिजीवी वर्ग से अपील है कि वह टीवी चैनल में बहस और डिबेट में भाग ना लें. जिनका उद्देश्य केवल इस्लाम और मुस्लिमों का उपहास करना है मजाक उड़ाना है. ऐसे किसी भी कार्यक्रम में कोई भी मुसलमान भाई भाग ना लें, क्योंकि ऐसे में वे इस्लाम और मुस्लिमों की सेवा नहीं कर पाते बल्कि परोक्ष रूप से इस्लाम और मुस्लिमों का अपमान करवाते हैं. हंसी का पात्र बनते हैं ऐसे कार्यक्रमों का उद्देश्य रचनात्मक चर्चा के बजाय मीडिया के माध्यम से किसी निष्कर्ष पर पहुंचना नहीं, बल्कि इस्लाम और मुस्लिमों का मजाक उड़ाते हुए उन्हें बदनाम करना मात्र है. न्यूज़ चैनल अपनी तटस्थता साबित करने के लिए एक मुस्लिम चेहरे को भी हमेशा बहस में शामिल करना चाहते हैं हमारे उलमा और बुद्धिजीवी अज्ञानता वश इस षड्यंत्र के शिकार हो जाते हैं अगर हम इन कार्यक्रम और चैनलों का बहिष्कार करते हैं तो इससे ना केवल उनकी टीआरपी कम होगी बल्कि वह अपने उद्देश्य में पूरी तरह से विफल साबित होंगे।
इस्लाम पर आंच आई तो सड़कों पर कफन बांधकर उतरेंगे

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के मुहम्मद के बयान के बाद पूरा बवाल शुरू हुआ। जिसे लेकर कानपुर में जुम्मे की नमाज़ के दौरान हुई हिंसा के बाद योगी आदित्यनाथ ने बुलडोजर चलवाने की बात कही थी। जिसका विरोध करने हुए शहर काजी ने बयान जारी करते हुए कहा था कि ”हमारे घरों पर बुलडोजर चला तो हम सड़कों पर कफन बांधकर निकलेंगे।”
यूपी के 4 जिलों में हिंसा आगजनी

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, सहारनपुर, बरेली शुक्रवार को हूई जुम्मे की नमाज के दौरान हिंसा देखने को मिली। वहीं राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में नारेबाजी हुई। जिसको लेकर डीजीपी ने तत्काल प्रभाव से उपद्रवियों से निपटने के निर्देश दिये। सबसे ज्यादा आगजनी और पथारव की घटनाएँ प्रयागराज में हुई। यहाँ पुलिस की गाडियों में आग लगा दी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो