scriptदसवीं पास हैं तो आंगनबाड़ी कार्यकर्ती के पद के लिए करें आवेदन, सहायिका के पद भी खाली | Anganbadi karyakati job vacancy | Patrika News

दसवीं पास हैं तो आंगनबाड़ी कार्यकर्ती के पद के लिए करें आवेदन, सहायिका के पद भी खाली

locationलखनऊPublished: Apr 16, 2022 10:26:01 am

Submitted by:

Prashant Mishra

Anganbadi karyakati job vacancy बाल विकास पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत आने वाले आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यकर्ती की नियुक्ति की जाती है। जिन्हें सरकार की ओर से मानदेय उपलब्ध कराया जाता है। कार्यकर्ती के साथ-साथ मिनी कार्यकर्ती सहायक के पदों पर भी आवेदन निकाले गए थे। जिन जिलों में आवेदन कैंसिल होंगे वहां पर दोबारा से आवेदन निकाले जाएंगे ऐसे में आपको भर्ती के लिए निकलने वाले विज्ञापन पर नजर बनाए रखनी है।

anganbadi3.jpg
Anganbadi karyakati job vacancy अगर आप दसवीं पास हैं तो आंगनबाड़ी में कार्यकर्ती के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश में हजारों की संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के पदों पर आवेदन निकाले गए थे, जिन पर जल्द भर्ती की जाएगी। हालांकि, कुछ जिलों में आवेदन निरस्त होने के बाद दोबारा से आवेदन किए जा सकते हैं। ऐसे में अगर आपने आवेदन नहीं किया है तो अपने जिले में भर्ती के लिए निकलने वाले आवेदन पर नजर बनाए रखें दसवीं पास महिलाएं आंगनबाड़ी कार्यकर्ती के पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन कर सकती हैं।
मिलता है मानदेय

बाल विकास पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत आने वाले आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यकर्ती की नियुक्ति की जाती है। जिन्हें सरकार की ओर से मानदेय उपलब्ध कराया जाता है। कार्यकर्ती के साथ-साथ मिनी कार्यकर्ती सहायक के पदों पर भी आवेदन निकाले गए थे। जिन जिलों में आवेदन कैंसिल होंगे वहां पर दोबारा से आवेदन निकाले जाएंगे ऐसे में आपको भर्ती के लिए निकलने वाले विज्ञापन पर नजर बनाए रखनी है। ‌
ये भी पढ़ें: बेटियों के लिए खास योजना, जन्म के बाद पढ़ाई व शादी तक का खर्च उठाएगी सरकार, जल्द कराएं रजिस्ट्रेशन

वेबसाइट से जुटाएं जानकारी

भर्ती प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए आप बाल विकास पुष्टाहार की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी जुटा सकते हैं। वेबसाइट पर आपको भर्ती के संदर्भ में सभी जानकारियां उपलब्ध हो जाएंगी भर्ती के साथ-साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के सुपरवाइजर के पद पर प्रमोशन को लेकर भी प्रक्रिया जल्द शुरू हो सकती है। बताते चलें विधानसभा चुनाव से पहले प्रमोशन को लेकर लिस्ट को जारी किया गया था लेकिन आचार संहिता लगने के चलते प्रमोशन प्रक्रिया को रोक दिया गया है। वहीं, अब उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव पूरे हो गए हैं तो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के सुपरवाइजर के पद पर प्रमोशन जल्द किए जा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो