scriptअसीम अरुण का वीआरएस मंजूर, आज मिलेगा कानपुर को नया पुलिस कमिश्नर | Asim Arun VRS accepted Kanpur will get new police commissioner today | Patrika News

असीम अरुण का वीआरएस मंजूर, आज मिलेगा कानपुर को नया पुलिस कमिश्नर

locationलखनऊPublished: Jan 10, 2022 11:34:40 am

अब असीम अरुण आने वाली 15 जनवरी को रिटायर हो जाएंगे। इसके बाद असीम अरुण खाकी को छोड़कर खादी पहन लेंगे। ऐसी प्रबल संभावना है कि, रिटायर होने के साथ ही असीम अरुण भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता को ग्रहण करेंगे। और इत्र की नगरी कन्नौज सदर सीट से वह भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। असीम अरुण वर्ष 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

असीम अरुण का वीआरएस मंजूर, आज मिलेगा कानपुर को नया पुलिस कमिश्नर

असीम अरुण का वीआरएस मंजूर, आज मिलेगा कानपुर को नया पुलिस कमिश्नर

लखनऊ. यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 का ऐलान हो गया है। यूपी के नौकरशाहों में अचानक चुनाव लड़ कर जनता की सेवा करने की इ़च्छा प्रबध हुई है। इसी कड़ी में कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने वीआरएस (एच्छिक सेवानिवृत्ति) के लिए आवेदन किया था। जिसे यूपी सरकार ने स्वीकार कर लिया। अब असीम अरुण आने वाली 15 जनवरी को रिटायर हो जाएंगे। इसके बाद असीम अरुण खाकी को छोड़कर खादी पहन लेंगे। ऐसी प्रबल संभावना है कि, रिटायर होने के साथ ही असीम अरुण भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता को ग्रहण करेंगे। और इत्र की नगरी कन्नौज सदर सीट से वह भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। असीम अरुण वर्ष 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।
यह भी पढ़ें

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : यूपी में कब कहां नामाकंन और कब चुनाव जानिए सब कुछ

असीम अरुण का वीआरएस स्वीकृत – अवनीश अवस्थी

कानपुर पुलिस आयुक्त असीम अरुण के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद नए पुलिस आयुक्त की तलाश तेज हो गई है कानपुर के नए पुलिस आयुक्त के लिए प्रदेश सरकार ने चुनाव आयोग को तीन अधिकारियों का पैनल भेजा है। एसीएस गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि, असीम अरुण का वीआरएस स्वीकृत कर लिया गया है।
चुनाव आयोग शीघ्र लेगा फैसला

एडीजे कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि, कानपुर नगर में पुलिस आयुक्त नियुक्त करने की प्रक्रिया चल रही है। जल्दी ही चुनाव आयोग के स्तर से निर्णय हो जाएगा असीम वीआरएस का आवेदन करने के साथ ही छुट्टी पर चले गए हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के प्रत्याशियों के लिए चुनाव आयोग का स्पेशल तोहफा, बढाई खर्च की लिमिट

सोमवार को कानपुर को मिल सकता है नया पुलिस आयुक्त

सूत्रों का कहना है कि रविवार को छुट्टी होने से आयोग के स्तर पर निर्णय नहीं हो सका। सोमवार को नए पुलिस आयुक्त की नियुक्ति का आदेश जारी होने की संभावना है माना जा रहा है कि 1996 या 1997 बैच का कोई अधिकारी कानपुर नगर का नया पुलिस आयुक्त होगा
अब राष्ट्र और समाज की सेवा – असीम अरुण

चुनाव लड़ने के संबंध में असीम अरुण ने कहाकि, मैंने एच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया है क्योंकि अब राष्ट्र और समाज की सेवा एक नए रूप में करना चाहता हूं। मैं बहुत गौरवांवित अनुभव कर रहा हूं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुझे भाजपा की सदस्यता के योग्य समझा।
मोदी की पहल को सार्थक बनाऊं – असीम अरुण

उन्होंने कहा कि मैं प्रयास करूंगा कि पुलिस बलों के संगठन के अनुभव और सिस्टम विकसित करने के कौशल से पार्टी को अपनी सेवाएं दूं और पार्टी में विविध अनुभव के व्यक्तियों को शामिल करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल को सार्थक बनाऊं।
राजेश्वर सिंह भी लड़ सकते हैं चुनाव

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह ने भी वीआरएस ले लिया है और उनके गाजियाबाद के साहिबाबाद से चुनाव लड़ने की चर्चा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो