सपा सांसद आजम खान की हालत गंभीर, ICU में प्रति मिनट 10 लीटर ऑक्सीजन की पड़ रही जरूरत

Azam Khan in ICU: समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद आजम खान की तबीयत ज्यादा खराब हो रही है। उनका करोना (Coronavirus) संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। हालत गंभीर होने के चलते आजम खान को आईसीयू में शिफ्ट किया गया है।

लखनऊ. Azam Khan in ICU: समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद आजम खान की तबीयत ज्यादा खराब हो रही है। उनका करोना (Coronavirus) संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। हालत गंभीर होने के चलते आजम खान को आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। जहां डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक आजम खान को दस लीटर प्रति मिनट के प्रेशर से ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही थी। जिसके बाद उन्हें आईसीयू में एडमिट करने का फैसला लिया गया। आपको बता दें कि आजम खान और उनके बेटे अबुद्ल्ला आजम को रविवार रात 9 बजे लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था। आजम खान और और उनके बेटे दोनों ही कोरोना संक्रमित हैं। हालांकि उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति स्थिर और संतोषजनक बनी हुई है।

आईसीयू में आजम खान

लखनऊ मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर राकेश कपूर ने बताया कि रविवार को रात 9 बजे समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान और उनके पुत्र मोहम्मद अब्दुल्ला खान कोरोना संक्रमण के कारण इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। रविवार को आजम खान को मॉडरेट इंफेक्‍शन था और उन्हें 4 लीटर ऑक्सीजन के प्रैशर पर रखा गया था। लेकिन हालत बिगड़ता देख अब उन्हें आईसीयू में एडमिट कराया गया है।

13 अन्य बंदी भी है कोरोना पॉजिटिव

पिछले एक साल से ज्यादा समय से आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में बंद हैं। सीतापुर जेल प्रशासन ने कुछ दिन पहले ही उनका कोविड टेस्ट कराया था। कोविड टेस्ट रिपोर्ट में आजम खान सहित जेल के 13 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। आजम खान को पहले लखनऊ मेडिकल कॉलेज शिफ्ट करने की तैयारी की गई थी, लेकिन आजम खान ने जाने से मना कर दिया था। जिसके बाद तबीयत बिगड़ने पर उन्हें लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया।

यह भी पढ़ें: UPTET 2020 : यूपी टीईटी 2020 को लेकर जरूरी खबर, 25 लाख अभ्यर्थियों के लिये आया बड़ा अपडेट

coronavirus
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned